Latest News नयी दिल्ली पंजाब

अमरिंदर सिंह ने PM मोदी को लिखा पत्र, करतारपुर कॉरिडोर खोलने की लगाई गुहार


  • पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करतारपुर गलियारा फिर से खोलने का अनुरोध किया. ताकि सभी श्रद्धालु सिख गुरु नानक देव को समर्पित पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारे में जा सकें. कोविड-19 महामारी के कारण मार्च 2020 में करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के लिए तीर्थयात्रा स्थगित कर दी गई थी. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में सिंह ने कहा कि गलियारे का उपयोग करने वाले तीर्थयात्रियों की जांच और टीकाकरण सहित उचित कोविड​​-19 नियमों का पालन सुनिश्चित करने में पंजाब सरकार को केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करने में खुशी होगी.

कोरोनो केसों में पंजाब में महत्‍वपूर्ण सुधार

उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री से सकारात्मक विचार की उम्मीद की. उन्होंने लिखा, ‘पंजाब में कोविड-19 की स्थिति में पिछले एक महीने में महत्वपूर्ण सुधार के संकेत मिले हैं और मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि कल लगभग एक साल की अवधि के बाद कोविड​​-19 से किसी की भी मौत की सूचना नहीं थी.’

उन्होंने कहा कि बदले हुए परिदृश्य में लोगों ने स्पष्ट रूप से करतारपुर के गुरुद्वारा दरबार साहिब में ‘दर्शन’ की इच्छा जाहिर की है. करतारपुर गलियारा सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के अंतिम विश्राम स्थल पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब को गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक मंदिर से जोड़ता है.