Latest News अन्तर्राष्ट्रीय खेल

अब स्विट्जरलैंड की सड़कों पर दौड़ती दिखेगी ‘फेडरर एक्सप्रेस’,


  • टेनिस की दुनिया के दिग्गज बल्लेबाज रोजर फेडरर के लिए शुक्रवार का दिन काफी अहम था. फेडरर ने जिस शहर में जन्म लिया वहां उन्हें खास तरीके से सम्मान दिया गया. स्विट्जरलैंड के बासेल में शुक्रवार को फेडरर के नाम पर नहीं ट्राम फेडएक्सप्रेस लॉन्च की गई.
  • ट्राम ट्रेन एक तरह की बस है होती है जो रोड पर बिछी बिजली की तारों पर चलती है. फेडरर के नाम पर चलाई जा रही ट्राम ट्रेन फेडएक्सप्रेस पर बाहर फेडरर की तस्वीरें लगी हुई हैं. वहीं अंदर भी फेडरर की तस्वीरें और उनके रिकॉर्ड्स और उपलब्धियां लिखी गई हैं. बस की सीटें भी टेनिस कोर्ट के बेंच के रूप में बनाई गई है.फेडरर ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर की है जिसमें वह इस ट्रैम में खड़े दिखाई दिए. उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘इस इज्जत के लिए धन्यवाद. मुझे लगता है कि कल की ही बात है जब मैं एक बच्चा था और हर रोज आठ नंबर की ट्राम से अभ्यास करने जाता है.’
40 साल का यह दिग्गज स्विट्जरलैंड के टूरिजम के ब्रैंड एंबेसडर है. वह अमेरिका के एक्टर रोबार्ट डी निरो के साथ स्विस टूरिजम को बढ़ाने के लिए काम किया. फेडरर के लिए दिल में अपने देश के लिए बहुत प्रेम है. उन्होंने हमेशा कहा है कि टूर पर होते हुए वह अपने देश को मिस करते हैं.