पटना

बिहारशरीफ: आचार्य श्री चंदना जी के 86वें जन्मदिन पर 104 मरीजों की आंखों का हुआ निःशुल्क ऑपरेशन


बिहारशरीफ। वीरायतन की संस्थापिका परम पूज्य आचार्यश्री चंदनाश्रीजी की 86वें जन्म दिवस के पूर्व संध्या पर नेत्र ज्योति सेवा मन्दिरम् में 104 मोतियाबिंद के मरीजों के आँखों में निःशुल्क लेंस का प्रत्यारोपण किया गया और उन्हें कम्बल, साड़ी, लुंगी और प्रसाद देकर सम्मानपूर्वक विदा किया गया। आचार्य चन्दनाश्रीजी ने अपने उद्बोधन में सभी मरीजों को आशीर्वाद दिया और घर जाकर घर के अन्दर और पड़ोसियों के साथ मधुर एवं प्रेमपूर्ण वातावरण बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर जीतो के चेयरपर्सन बुधेडिया जी ने वीरायतन के द्वारा चलाये जा रहे सेवा एवं शिक्षा के कार्यों की प्रशंसा की। पिछले 40 वर्षों से वीरायतन के महामंत्री रहे श्री तनसुख राज डागा जी ने वीरायतन के कार्यकलापों की विस्तार से चर्चा की तथा मरीजों के सफल ऑपरेशन के लिए सभी डॉक्टर्स एवं सभी सहयोगियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

वीरायतन के प्रबंधक श्री अंजनी कुमार जी बताया कि आचार्य चन्दनाश्रीजी के जन्मदिवस के अवसर पर एक सप्ताह का निःशुल्क मेगा नेत्र शिविर का आयोजन किया जाता रहा है। कोविड गाईडलाइन का पालन करने के कारण इस वर्ष एक दिवसीय सांकेतिक निःशुल्क कैंप का आयोजन किया गया है। अगर परिस्थितियां अनुकूल हुई तो प्रत्येक महीने के अंतिम सप्ताह में निःशुल्क लेंस प्रत्यारोपण किया जाता रहेगा।

इस अवसर पर उपाध्याय यशाजी, साध्वी विभाजी, साध्वी श्रुति जी, साध्वी शिलापी जी, साध्वी सम्प्रज्ञा जी, साध्वी रोहिणी जी, साध्वी मनस्वी जी, साध्वी दिव्या जी, साध्वी शाश्वत जी, कोलकाता से पधारे श्री सोहनराज जी सिंघवी, श्री भावेन कामदार, वीरायतन के सारे डॉक्टर्स एवं कर्मचारीगण सहित काफी लोग उपस्थित थे।