News TOP STORIES नयी दिल्ली

केसीआर, उद्धव और पवार की मुलाकात पर बीजेपी ने ली चुटकी


नई दिल्ली, । भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार से मुलाकात पर चुटकी ली। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने चुटकी लेते हुए कहा कि यह सब राष्ट्रीय स्तर पर एक गैर-कांग्रेसी गठबंधन बनाने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हालत दिन भर दिन खस्ता हो रही है।

जिनके पास देश के लिए विजन नहीं, वो बनना चाहते हैं पीएम

बीजेपी प्रवक्ता ने तंज कसते हुए कहा कि जिनके पास देश के लिए कोई विजन और मिशन नहीं है वे प्रधानमंत्री बनने की ख्वाहिश रख रहे हैं। लेकिन सवाल यह है कि 2024 में भारत का पीएम कौन बनना चाहता है, ममता बनर्जी, राव या राहुल गांधी?

महाविकास अघाड़ी सरकार में कांग्रेस की हालत खराब

भाजपा नेता ने कहा कि महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार में कांग्रेस की हालत खराब हो गई है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में गैर-कांग्रेसी गठबंधन बनाने के लिए शरद पवार और उद्धव ठाकरे तेलंगाना के मुख्यमंत्री से मिले हैं। पूनावाला ने कहा कि ऐसा लगता है कि बैठक में कांग्रेस के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित किया गया। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस गठबंधन में हैं। यह बैठक तब हुई जब तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों को भाजपा के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया।

केसीआर ने कहा-भाजपा को ‘निष्कासित’ नहीं किया तो देश हो जाएगा बर्बाद

गौरतलब है कि शिवसेना ने मुखपत्र ‘सामना’ के जरिए रविवार को कहा कि इस बैठक से भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक एकता की प्रक्रिया तेज होगी। वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने इससे पहले भाजपा पर निशाना साधा था और कहा था कि इसे देश से ‘निष्कासित’ कर देना चाहिए नहीं तो देश ‘बर्बाद’ हो जाएगा। उन्होंने भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए राजनीतिक ताकतों को एक साथ आने का भी आह्वान किया था। बता दें कि भाजपा के खिलाफ विभिन्न विपक्षी दलों को एक साथ लाने के प्रयासों के तहत मुख्यमंत्री केसीआर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने की भी योजना बना रहे हैं।