पटना

दिल्ली हाट की तर्ज पर अगले साल से लगेगा बिहार हाट : शाहनवाज


पटना (आससे)। अगले साल से दिल्ली हाट के तर्ज पर बिहार हाट लगाया जाएगा और एक बड़े पंडाल में बिहार दिवस के सारे कार्यक्रम होंगे। इस मौके पर कई सांसद और मंत्री आमंत्रित किए जाएंगे और बिहार हाट की रौनक अलग ही होगी। ये बातें बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहीं। वे बिहार दिवस के अवसर पर गांधी मैदान में लगे उद्योग मंडप का निरीक्षण करने आए थे। उनके साथ उद्योग विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

इस अवसर पर शाहनवाज हुसैन ने कहा कि देश और दुनिया में बिहार दिवस की धूम है। दिल्ली में उद्योग विभाग ने बड़ा कार्यक्रम किया था और दिल्ली हाट का आयोजन किया था। इसमें तमाम सांसद सहित कई मंत्री शामिल हुए थे। बिहार में शिक्षा विभाग बिहार दिवस का आयोजन कर रहा है और उद्योग विभाग के द्वारा भी उद्योग मंडप में हस्तकला, हस्तकरघा और हस्तशिल्प के कलाकार अपना लाइव प्रदर्शन कर रहे हैं।

बिहार का नाम रोशन करने वाले कलाकारों के द्वारा उद्योग मंडप की शोभा बढ़ाई जा रही है। उद्योग मंत्री ने कहा कि जिस तरह से दिल्ली हाट का आयोजन किया गया है, अगले साल से दिल्ली हाट के तर्ज पर बिहार हाट लगाया जाएगा और एक बड़े पंडाल में बिहार दिवस के सारे कार्यक्रम होंगे।