News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

हरियाणा कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष का ऐलान, हुड्डा समर्थक उदयभान बने सैलजा की जगह नए प्रधान


नई दिल्‍ली, । Haryana Congress : हरियाणा कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष के नाम का ऐलान कर‍ दिया गया है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थक माने जाने वाले उदयभान को कुमारी सैलजा की जगह नया हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष बनाया गया है। चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए हैं।  नए संगठन में बड़े नेताओं की खींचतान का लाभ सेकेंड लाइन नेताओं को मिला है। बता दें कि हरियाणा कांग्रेस के नए संगठन का ब्‍लूप्रिंट सोमवार को ही तैयार कर लिया गया था।

कांग्रेस ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर हरियाणा कांग्रेस का नया अध्‍यक्ष उदयभान को बनाने की घोषणा की। इसके साथ ही पूर्व मंत्री किरण चौधरी की बेटी पूर्व सांसद श्रुति चौधरी, राम किशन गुर्जर, जितेंद कुमार भारद्वाज और सुरेश गुप्‍ता को कार्यकारी अध्‍यक्ष बनाया गया है।

हुड्डा, बिश्नोई, किरण, सैलजा समर्थक द्वितीय पंक्ति के नेता संभालेंगे कांग्रेस की कमान

नए संगठन में खास बात यह है कि प्रदेश कांग्रेस की कमान पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मौजूदा प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा, विधायक किरण चौधरी और कुलदीप बिश्नोई के समर्थक द्वितीय पंक्ति के नेताओं के हाथ रहेगी। खुद भूपेंद्र सिंह हुड्डा विधायक दल के नेता सहित कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन में भी अपनी सेवाएं देंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस विधायक दल के नेता पद पर बने रहेंगे।  हुड्डा समर्थक पूर्व विधायक उदयभान को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने से पूर्व सीएम की पार्टी पर पकड़ मजबूत हो गई है। चार कार्यकारी अध्यक्षों में भी एक हुड्डा, एक सुरजेवाला समर्थक, एक किरण चौधरी की बेटी हैंं।