News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

एम्स ने दिया लालू की हेल्थ का अपडेट, डाक्टर की बात सुन कर खुश हो जाएगा बिहार


नई दिल्ली । बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव एम्स के कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती हैं। यहां कार्डियोलाजी विभाग के प्रोफेसर डा. राकेश यादव, आर्थोपेडिक्स विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा. विवेक शंकर व नेफ्रोलाजी के एसोसिएट प्रोफेसर डा. आरके यादव की टीम उनका इलाज कर रही है।

पहले से है डायबिटीज, किडनी एवं दिल की बीमारी

बताया जा रहा है कि पहले से ही डायबिटीज, किडनी व दिल की गंभीर बीमारी से पीड़ित लालू यादव के दायें कंधे की हड्डी के अलावा पेल्विक व फीमर (जांघ की हड्डी) में भी हल्का फ्रैक्चर है। पसली में भी चोट लगी है। उन्हें अभी बुखार भी है। इस वजह से उन्हें जरूरी दवाएं व एंटीबायोटिक भी दी जा रही हैं। उनके इलाज में शामिल एक वरिष्ठ डाक्टर ने कहा कि उनकी हालत स्थिर है। जल्दी ही उन्हें सीसीयू से प्राइवेट वार्ड में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

सीढ़ियों पर चढ़ने के दौरान गिरे थे लालू 

उल्लेखनीय है कि घर में सीढ़ियों से गिरने के कारण उन्हें कंधे और कमर में चोट लगी थी। बुधवार रात उन्हें पटना से एयर एंबुलेंस के जरिये दिल्ली लाया गया था और रात 11:30 बजे एम्स के सीसीयू में भर्ती किया गया था। जिस वक्त उन्हें एम्स लाया गया था, तब आक्सीजन का स्तर कम होने के कारण उन्हें आक्सीजन मास्क लगाया गया था। बाद में आक्सीजन के स्तर में सुधार होने पर आक्सीजन सपोर्ट हटा दिया गया है। वह खुद से सांस ले पा रहे हैं। पल्स रेट व ब्लड प्रेशर भी सामान्य है। डाक्टर कहते हैं कि दो-तीन दिनों में लालू यादव का स्वास्थ्य थोड़ा बेहतर हो जाएगा और जल्द ही वह अपने पैरों पर चलने भी लगेंगे।