Latest News करियर बिहार

बीपीएससी ने एसोसिएट प्रोफेसर और Professor के पदों पर भर्ती निकाली


BPSC Recruitment 2023: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है। बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission, BPSC) ने कुल 61 पदों पर यह भर्तियां निकाली है। इसके तहत, 36 पद असिस्टेंट प्रोफेसर और 25 पद प्रोफसर पद के लिए निकाले हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 फरवरी, 2023 तक स्वीकार किए जाएंगे। हालांकि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 20 जनवरी, 2023 से शुरू होगी। बीपीएससी फैकल्टी भर्ती 2023 अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट पर https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर रिलीज की है। ऐसे में, जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे पोर्टल पर जाकर इस भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ये है अहम तिथियां 

बीपीएससी फैकल्टी भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुरु होने की तारीख: 20 जनवरी 2023

बीपीएससी फैकल्टी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि: 17 फरवरी 2023

आयोग ने एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को निर्देशित किया है कि वे नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें और उसके बाद ही अप्लाई करें, क्योंकि फॉर्म में अगर कोई भी त्रुटि पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखना बेहद आवश्यक है। इसके साथ ही पदों से जुड़ी शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जांच करने के लिए भी अभ्यर्थी आधिकारिक सूचना की जांच कर सकते हैं।

BPSC Recruitment 2023: बीपीएससी फैकल्टी पदों आवेदन शुरू होने के बाद ऐसे कर पाएंगे आवेदन

बीपीएससी फैकल्टी पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट पर उपलब्ध पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें। अब अपने लॉगइन क्रेंडिशयल्स/विवरण प्रदान करें और दस्तावेज अपलोड करें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें।