Latest News खेल

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप : इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों पर होगी नजर


नई दिल्ली, । आइसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 (ICC Under-19 Cricket World Cup 2022) में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है। टीम टूर्नामेंट में कोरोना से जूझी। कप्तान और उपकप्तान समेत कई खिलाड़ी कोरोना के चपेट में आ गए। इसकी वजह से ग्यारह खिलाड़ी उतारने में भी दिक्कत हुई, लेकिन इसका असर उसके प्रदर्शन पर नहीं पड़ा। टीम चैंपियन की तरह खेली। दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, युगांडा, बांग्लादेश और आस्ट्रेलिया को हारकर फाइनल का टिकट कटाया। अब टीम और पांचवीं बार खिताब जीतने से महज एक कदम दूर है। ट्राफी और यश ढुल की टीम के बीच इंग्लैंड की टीम खड़ी है। आज आइसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मैच टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच एंटिगुआ में होना है। महामुकाबले पहले नजर डालते हैं टीम इंडिया के उन खिलाड़ियों पर, जिनपर आज ट्राफी दिलाने कि जिम्मेदारी होगी।

यश ढुल (कप्तान)

कप्तान यश ढुल ने पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। कोरोना के कारण वह दो ग्रुप मैच में नहीं खेल पाए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फिफ्टी और आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में शतक लगाया। उन्होंने आगे से टीम का नेतृत्व किया है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में उन्होंने शेख रशीद के साथ मिलकर टीम इंडिया को न सिर्फ मुश्किल उबारा बल्कि टीम को काफी मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था।

शेख रशीद

शेख रशीद नंबर 3 पर बल्लेबाज करते हैं। वह एक प्रभावशाली बल्लेबाज हैं। पूरे विश्व कप में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। ढुल की तरह इन्हें भी कोरोना के कारण कुछ मुकाबलों में बाहर बैठना पड़ा। आस्ट्रेलिया के खिलाफ यश ढुल के साथ रशीद की साझेदारी ने टीम इंडिया को काफी मदद की। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइन में 94 रनों की पारी खेली थी।

विक्की ओस्टवाल

विक्की ओस्तवाल ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से अंडर-19 विश्व कप 2022 में लगातार विपक्षी टीमों को परेशान किया है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट भी लिए। विकी ने टूर्नामेंट में अबतक 12 विकेट लिए हैं। वह इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं।

अंगकृष रघुवंशी

युगांडा के खिलाफ ओपनर अंगकृष ने 144 रनों की पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। टूर्नामेंट में अब तक उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल में उन्होंने फिफ्टी लगाई। वह स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं, जिससे टीम इंडिया को फायदा होगा। अंगकृष एक प्रतिभाशाली आलराउंडर हैं, जो फाइनल में महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है।

राज बावा

राज बावा टूर्नामेंट में भारत के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने चार मैचों में 72 से अधिक की औसत से 217 रन बनाए हैं। उगांडा के खिलाफ उन्होंने 162 रनों की पारी खेली थी। बावा को सेमीफाइनल में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। वह मिडियम फास्ट बालिंग भी करते हैं। ऐसे में फाइनल में उनसे काफी उम्मीदें होंगी।