News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली लखनऊ

अखिलेश यादव रिहा, नहीं जा सकेंगे लखीमपुर खीरी, नेताओं को पार्टी कार्यालय बुलाया


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ पुलिस ने रिहा कर दिया है। उन्हें हिरासत में लिया गया था। हालांकि, पुलिस ने उन्हें लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत नहीं दी। बता दें अखिलेश ने रविवार रात को ही लखीमपुर जाने की घोषणा कर दी थी जिसके बाद उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया गया था। सोमवार सुबह जैसे ही वह घर से निकले उन्हें पुलिस ने रोक लिया। जिसके बाद वह कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए। यहां से पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था। इसके बाद अखिलेश यादव ने सपा नेताओं को पार्टी कार्यालय पहुंचने के निर्देश दिए।

वहीं, सपा कार्यालय के पास दोनों तरफ से ट्रक लगाकर रास्ता बंद कर दिया गया है। कालिदास मार्ग स्थित चौराहे पर पार्टी के तमाम नेता जुट गए हैं। वह पार्टी कार्यालय जाने की जिद कर रहे थे इस पर रैपिड एक्शन फोर्स भी मंगा ली गई। दोनों तरफ से बैरिकेडिंग भी की गई है। ऐसे में पार्टी के नेता धरने पर बैठ गए हैं। कुछ कार्यकर्ता कालिदास मार्ग चौराहे के पास धरना दे रहे हैं तो कुछ बंदरिया बाग चौराहे पर रोके गए हैं। दोनों ही जगह धरना और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई।

छत्तीसगढ़ के सीएम को लखनऊ आने की अनुमति नहीं मिली

लखीमपुर खीरी हिंसा में आठ किसानों की मौत के बाद बने हालात को देखते हुए जिले में धारा 144 लगा दी गई है। वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा के हेलीकॉप्टर को लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति भी नहीं दी गई है। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं।

आज भाकियू का देशव्यापी प्रदर्शन भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा पर चर्चा के लिए रविवार को मुजफ्फरनगर के सिसौली गांव में तत्काल एक पंचायत बुलाई और सोमवार को देश भर के हर जिले में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया।