Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

अखिलेश यादव से मिलीं अपना दल के दूसरे धड़े की राष्ट्रीय महासचिव पल्लवी पटेल


  1. लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी सियासी गणित लगाने में जुट गए हैं. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने भी छोटे दलों को साथ लाने की कवायद शुरू की है. इसी क्रम में अपना दल (Apna Dal) के दूसरे धड़े की राष्ट्रीय महासचिव पल्लवी पटेल (Pallavi Patel) ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात की.

जानकारी के अनुसार पल्लवी पटेल अपनी मां कृष्णा पटेल का संदेश लेकर अखिलेश यादव से मिलीं. इस मुलाकात में यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई. दोनों के बीच समाजवादी पार्टी के दफ्तर में 45 मिनट तक राजनीतिक चर्चा हुई. बता दें पल्लवी पटेल अपना दल (सोनेलाल) की अनुप्रिया पटेल की बहन हैं.

अनुप्रिया पटेल की पार्टी बीजेपी के साथ गठबंधन में है. पिछले दिनों अनुप्रिया पटेल ने गृह मंत्री से मुलाकात की थी. इस मुलाकात को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. दरअसल अनुप्रिया पटेल मोदी सरकार के पहले रिजीम में केंद्र में मंत्री थीं, लेकिन इस बार उन्हें सरकार में जगह नहीं मिली है. उनकी पार्टी यूपी में योगी सरकार की सहयोगी भी है. पिछले कुछ समय से अपना दल और बीजेपी के बीच सबकुछ ठीक नहीं है, की बात सामने आ रही थी, अब अमित शाह से मुलाकात को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है.

अनुप्रिया पटेल की अपना दल के यूपी में 9 विधायक हैं बता दें यूपी में अपना दल (एस) के 9 विधायक हैं. अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से सांसद हैं. अपना दल मोदी सरकार 1.0 के समय से केंद्र में एनडीए के साथ है. अनुप्रिया पटेल के पति आशीष पटेल को भी योगी सरकार में मंत्री पद नहीं मिला है. आशीष पटेल अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और एमएलसी हैं. पूर्वांचल में कुर्मी जाति पर पार्टी की अच्छी पकड़ी मानी जाती है.