Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अगले 24 से 48 घंटों में देश से पूरी तरह से विदा हो जाएगा मानसून, अलर्ट


  • भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार अगले 48 से 24 घंटों के दौरान पूरे देश से मॉनसून के वापस जाने की संभावना है. सामान्यत: 15 अक्टूबर तक मानसून पूरी तरह से विदा हो जाता है. इसके साथ ही अगले 48 घंटों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय क्षेत्र को प्रभावित करने वाले पूर्वोत्तर मानसून के भी दक्षिण-पूर्वी प्रायद्वीपीय भारत में शुरू होने की संभावना है.

बंगाल की खाड़ी औरक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के ऊपर निचले क्षोभमंडल स्तरों में उत्तर-पूर्वी हवाओं के प्रभाव के तहत, केरल और माहे, तमिलनाडु में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश, गरज और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. अगले 5 दिनों के दौरान पुडुचेरी, कराईकल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में, अगले 3-4 दिनों के दौरान तटीय कर्नाटक में और अगले 24 घंटों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा पर इसके बारिश की संभावना है.

तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में बरसेंगे बादल

25 से 26 अक्टूबर तक तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में और 26 अक्टूबर को केरल और माहे में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह आसमान साफ रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 28 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. दिन में आसमान साफ रहने और अधिकतम तापमान के 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 90 प्रतिशत रहा.