News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग पर अड़ी कांग्रेस,


नई दिल्ली, । कांग्रेस लखीमपुर मामले को लेकर सरकार पर हमलावार है। लगातार मुख्य अभियुक्त के पिता अजय मिश्रा को उनके पद से हटाने की मांग की जा रही है। अब कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि अगर मुख्य अभियुक्त का पिता अजय मिश्रा टेनी देश का गृह राज्य मंत्री बना रहेगा तो न्याय की उम्मीद कैसी की जा सकती है? कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि लखीमपुर खीरी नरसंहार में शहीद किसानों के परिवार यही सवाल पूछ रहे हैं।

बता दें कि आज लखीमपुर मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत याचिका पर आज कोर्ट सुनवाई करेगा। बीते शुक्रवार को आशीष मिश्रा की दूसरी जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया था, जिसके बाद मुख्य आरोपित की तरफ से दोबारा जमानत अर्जी दाखिल की थी, जिस पर कोर्ट सुनावाई करेगा।

दरअसल, मामले की जांच कर रही एसआइटी ने बीते दिनों आशीष मिश्रा मामले में शामिल 13 आरोपियों पर गैर इरादतन हत्या की धाराओं को हटा कर सोची समझी साजिश के तहत हत्या की धाराओं को कोर्ट के आदेश पर जोड़ा था। जांच अधिकारी की अर्जी पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने आशीष मिश्रा समेत 13 आरोपियों की रिमांड नई धाराओं के तहत बनाई थी।

जानें-क्या है पूरा मामला

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में 3 अक्टूबर को चार किसानों को एक एसयूवी कार द्वारा कथित तौर पर कुचल दिया गया था। जब वे एक कार्यक्रम में कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर लौट रहे थे। कार्यक्रम में उप-मुख्यमंत्री केशव मौर्य और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी मौजूद थे। किसानों का आरोप है कि एसयूवी अजय मिश्रा टेनी की थी और उसमें उनका बेटा आशीष मिश्रा के होने का आरोप है। मामले में आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है और किसान अब केंद्रीय मंत्री को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं क्योंकि वह भी इस मामले में आरोपी हैं।