Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अजीत डोभाल ने कुंभ मेले के आयोजन की तारीफ में नहीं लिखी कोई चिट्ठी, बताया FAKE


  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल के नाम से कुंभ मेले के सफलतापूर्वक आयोजन पर लिखी गई एक चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, लेकिन भारत सरकार के अधिकारियों ने इसे फेक बताया है. वायरल हो रही चिट्ठी के मुताबिक, एनएसए अजीत डोभाल ने हरिद्वार में कुंभ मेले के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए उत्तराखंड के अधिकारियों की प्रशंसा की है. इस पर अधिकारियों ने बताया, “यह लेटर फेक है और एनएसए ने इस तरह की कोई चिट्ठी नहीं लिखी है.”

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, यह चिट्ठी उत्तराखंड के मुख्य सचिव को लिखी गई, जिसमें एनएसए ने कथित रूप से कुंभ मेले के दौरान स्थिति को संभालने की तारीफ की है. पत्र के मुताबिक, “सभी एजेंसियों और सरकारी विभागों के साझा प्रयास से कुंभ मेले का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ और राज्य में धार्मिक माहौल को बढ़ाया है. मुझे भरोसा है कि आपके प्रयास से धार्मिक मौहाल सुनिश्चित होगा और भविष्य में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा को फैलाने में मदद मिलेगी.”

कोविड-19 के कारण एक महीने की अवधि के लिए सीमित कर दिए गए महाकुंभ के तीन शाही स्नान- महाशिवरात्रि, सोमवती अमावस्या और बैसाखी हो चुके हैं, जबकि 27 तारीख को रामनवमी के अवसर पर आखिरी शाही स्नान होना है. आधिकारिक रूप से 30 अप्रैल को कुंभ मेला समाप्त किया जाएगा. कुंभ के लिए हरिद्वार पहुंचे कई साधु-संत और श्रद्धालु कोरोना वायरस से संक्रमित हुए