News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अनंतनाग में NIA ने कई ठिकनों पर मारे छापे


  • श्रीनगर. जम्मू और कश्मीर स्थित दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए)ने छापेमारी की है. माना जा रहा है कि यह कार्रवाई आंतकी फंडिंग से जुड़े मामलों में की गई है.

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप News18Hindi पर पढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ Hindi.News18.com पर…

NIA ने ISIS के ऑनलाइन दुष्प्रचार मामले में कश्मीर में तलाशी अभियान चलाया
इससे पहले NIA ने रविवार को प्रतिबंधित आतंकी संगठन ISIS द्वारा चलाए जा रहे ऑनलाइन दुष्प्रचार के एक मामले में रविवार को दक्षिणी कश्मीर के श्रीनगर और अनंतनाग में सात स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया था. एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया था कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) द्वारा भारत के खिलाफ हिंसक जिहाद छेड़ने के लिए यहां संवेदनशील युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और उन्हें भर्ती करने की साजिश के संबंध में 29 जून को एक मामला दर्ज किया गया था.

प्रवक्ता ने कहा था कि इस संबंध में भारत-केंद्रित एक ऑनलाइन दुष्प्रचार पत्रिका ‘द वॉयस ऑफ हिंद’ (वीओएच) मासिक आधार पर प्रकाशित की जाती है ताकि अलगाव और सांप्रदायिक घृणा की भावना पैदा करने के लिए काल्पनिक अन्याय की गलत कहानी पेश करके युवाओं को उकसाया जा सके और उन्हें कट्टरपंथी बनाया जा सके.