News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद PoK में हलचल


  • श्रीनगर: अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद भारत में आतंकी हमले का खतरा मंडराने लगा है. सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक तालिबान की वापसी के बाद पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में स्थित आतंकी कैंप में हलचल बढ़ गई है और इनके मास्टरमाइंड भारत में आतंकियो को घुसपैठ कराने की साजिशों में लग गए हैं.

पीओके में तीन टेरर कैंप एक्टिव

Zee Media को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक पीओके (PoK) में तीन नए टेरर कैंप को एक्टिव किया गया है, जिससे अब टेरर कैंप की संख्या 17 से बढ़ कर 20 हो गई है. सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक भारत-पकिस्तान के बीच फरवरी में हुए सीजफायर के बाद से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी एक बार फिर से आतंकियो को जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कराने की साजिशों में लग गई है.

जम्मू-कश्मीर में हमले की साजिश में आतंकी

इस महीने 18-19 की रात में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) से लगे उरी में 6 आतंकियों के घुसपैठ की जानकारी मिलने के बाद सेना पिछले 30 घंटे से लगातार आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन में लगी हुई है. इन आतंकियों के बारे में जानकारी मिली है कि वो ऐसे ही टेरर कैंप से ट्रेनिंग लेकर जम्मू-कश्मीर में किसी बड़े आतंकी हमले की साजिश में दाखिल होने की कोशिश में हैं.