Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

अफगान सुरक्षा बलों ने तालिबान को दी पटखनी,


  1. काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) का आतंक जारी है. इस बीच अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बल (ANDSF) तालिबान को मुंहतोड़ जवाब भी दे रहे हैं. इसी कड़ी में अफगान सुरक्षा बलों ने सोमवार को तालिबान से बल्ख (Balkh) प्रांत के कालदार जिले का कब्जा वापस ले लिया है. स्थानीय मीडिया ने इस बात की जानकारी दी है. बख्तर समाचार एजेंसी ने बताया कि ANDSF ने सोमवार सुबह जिले पर फिर से कब्जा कर लिया है.

राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय के अनुसार, समाचार एजेंसी ने कहा कि एक सैन्य अभियान शुरू करने के बाद, ANDSF तालिबान आतंकवादियों से कलदार जिले पर नियंत्रण करने में कामयाब रहा. बयान में कहा गया है कि सैन्य अभियान के दौरान तालिबान समूह के लगभग 20 लड़ाके मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए.

इससे पहले टोलो न्यूज ने रक्षा मंत्रालय के हवाले से बताया था कि अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों ने बामियान में सैघन और कहमर्द जिलों और निमरोज में चखनसुर जिले का नियंत्रण वापस ले लिया है. बामियान के गवर्नर ताहिर जुहैर ने कहा, ‘इस (शुक्रवार) सुबह शुरू हुए एक ऑपरेशन में, सुरक्षा बलों द्वारा कुछ ही समय में जिलों को वापस ले लिया गया, और जिलों पर देश का झंडा फहराया गया.’ वहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में अफगानिस्तान में हालात और खराब हो सकते हैं.