Latest News नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

‘अभिषेक बनर्जी को बंगाल के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर पेश कर सकती है भाजपा’, कांग्रेस नेता अधीर रंजन का दावा


कोलकाता। कांग्रेस की बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया कि राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ एवं युवा नेताओं के बीच जारी ‘मनमुटाव’ की पटकथा भाजपा ने लिखी है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि आगामी दिनों में भाजपा तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी को बंगाल के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर पेश कर सकती है।

टीएमसी में आंतरिक मतभेद!

सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के 27वें स्थापना दिवस समारोह के बीच पार्टी के आंतरिक मतभेद सामने आए। इसके वरिष्ठ नेताओं ने अभिषेक बनर्जी पर कटाक्ष किया जिस पर अगली पीढ़ी के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। चौधरी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि जो भी नाटक चल रहा है उसकी पटकथा भाजपा ने लिखी है।

उन्होंने दावा किया कि अगर किसी दिन भाजपा अभिषेक को अगले मुख्यमंत्री के रूप में पेश करने लगे तो आश्चर्यचकित न हों। यही कारण है कि ईडी और सीबीआई उनके खिलाफ चुप हो गई हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक 2021 में ईडी द्वारा उसके नई दिल्ली स्थित कार्यालय में लगभग नौ घंटे तक पूछताछ के बाद अचानक कांग्रेस विरोधी हो गए।

तृणमूल कांग्रेस में विवाद तब सामने आया जब ममता बनर्जी ने पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों को उचित सम्मान देने की आवश्यकता पर जोर दिया और इस दावे से इनकार किया कि बुजुर्ग नेताओं को सक्रिय राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए।

इसके बाद अभिषेक बनर्जी ने बढ़ती उम्र के साथ कार्य कुशलता और उत्पादकता में गिरावट का हवाला देते हुए राजनीति में सेवानिवृत्ति की आयु के बारे में बात की थी। अभिषेक बनर्जी को तृणमूल कांग्रेस की युवा ब्रिगेड का नेतृत्व करने वाला माना जाता है।