Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

अमरोहा: NH-9 पर यात्रियों से भरी बस में तोड़फोड़, कई घायल, जांच में जुटी पुलिस


  • अमरोहा में एनएच 9 पर सवारियों से भरी एक बस पर हमला हुआ है. हमले के दौरान कई यात्री घायल हो गए हैं. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

अमरोहा. नेशनल हाइवे 9 पर यात्रियों से भरी बस में अचानक हमला हो गया. हथियारों से लैस बदमाशों ने बस में तोड़फोड़ की. इस घटना में कई यात्री घायल हो गए. बताया जा रहा है कि बस पंजाब से हरदोई आ रही थी. बस पर हमले की खबर के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. बस पर हमला क्यों हुआ इसका पता नहीं चल सका है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बताया जा रहा है कि एक ढाबे पर बस रुकी थी. जब बस अमरोहा के गजरौला थाना इलाके में पहुंची तो हाइवे पर पीछे से आये बदमाशों ने हमला कर दिया. हमले के बाद बस में चीख पुकार मच गई. घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है.

सूत्रों की माने तो ये हमला निजी डग्गामार बसों के संचालन के वर्चस्व की लड़ाई है. बताया जा रहा है कि दिल्ली से लखनऊ तक सभी बड़े जिलों में इस तरह की सैकड़ों डग्गामार बसें हर रोज चलती हैं. लगभग 10 बड़े बस संचालक ऐसे हैं जिनके पास सैकड़ों बसें हैं. पुलिस से लेकर आयकर विभाग तक मे उनका सिंडिकेट चलता है. बसों पर कोड लिखा होता है और हाइवे के हर थाने और चौकी से इनका महीना सेट रहता है. इन बसों में आयकर से छुपा कर दिल्ली से माल भी लाया ले जाया जाता है. बस संचालकों के रसूख इतने ऊंचे हैं कि कोई भी सरकार इन पर लगाम नहीं लगा पाती है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.