News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

अमित शाह ने कश्मीर और वामपंथी उग्रवाद के मुद्दे पर थपथपाई मोदी सरकार की पीठ


नई दिल्ली, दो दिवसीय भारत दौरे पर आए ब्रिटिश पीएम बोरिस जानसन का आज दूसरा दिन है। जानसन की आज पीएम मोदी से वार्ता चल रही है और दोनो देशों में कई एहम समझौते होने की संभावना है। बता दें कि कल जानसन सबसे पहले गुजरात पहुंचे थे जहां उन्होंने साबरमती आश्रम में चरखा भी चलाया था। इसी के साथ वह साबरमती आश्रम जाने वाले पहले ब्रिटिश पीएम बन गए हैं।
दूसरी ओर जम्मू के सुंजवां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। इस मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकी ढेर हो गए हैं। वहीं एक जवान भी हमने खो दिया है जबकि पांच जवान घायल हुए हैं।


  • जहांगीरपुरी में स्थिति शांतिपूर्ण

     

    जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद अब स्थिति शांतिपूर्ण है। आज  विशेष सीपी दीपेंद्र पाठक ने सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया है। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि स्थिति सामान्य रहे, कोई उकसावे की बात न हो, हम क्षेत्र के लोगों, विभिन्न दबाव समूहों और यहां आने वाले सभी लोगों के साथ लगातार संपर्क में हैं।

     


  • हिजाब मामले पर बोले कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई

     

    कर्नाटक में हिजाब पहनकर आईं छात्राओं को परीक्षा देने से रोकने के मामले पर सीएम बसवराज बोम्मई का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि वास्तव में क्या हुआ था। राज्य के शिक्षा मंत्री इस पर गौर करेंगे।

     


  • जम्मू में सीआइएसएफ के एएसआइ एसपी पटेल को दी गई श्रद्धांजलि

     

    जम्मू में आतंकियों से मुठभेड़ में आज बलिदान हुए सीआइएसएफ के एएसआइ एसपी पटेल को श्रद्धांजलि दी गई है। जम्मू के सुंजवां में ड्यूटी के लिए सीआइएसएफ कर्मियों को ले जा रही एक बस पर हमले के बाद हुई एक मुठभेड़ में उनकी जान चली गई थी।

     


  • दिल्ली सरकार ने स्कूलों में कोरोना रोकने के लिए एसओपी जारी किया

     

    दिल्ली सरकार ने स्कूलों में कोरोना के फैलते प्रकोप को रोकने के लिए आज एक एसओपी जारी किया है। एसओपी के अनुसार स्कूलों में क्वारंटाइन रूम उपलब्ध होगा, शिक्षक प्रतिदिन छात्रों और उनके परिवार के सदस्यों में कोविड से संबंधित लक्षणों के बारे में पूछेंगे।

     


  • जर्मनी यूक्रेन के पुनर्निर्माण के लिए देगा 40 मिलियन अमरीकी डालर

     

    जर्मनी यूक्रेन के पुनर्निर्माण के लिए अतिरिक्त 37 मिलियन यूरो (40 मिलियन अमरीकी डालर से अधिक) आवंटित करेगा। जर्मनी के आर्थिक विकास मंत्री स्वेंजा शुल्ज ने बताया कि यह सहायता आवास बनाने और पावर ग्रिड को बहाल करने के लिए दी गई है।

  • ब्रिटेन से रक्षा खरीद के लिए डिलीवरी का समय होगा कम

     

    ब्रिटिश पीएम बोरिस जानसन ने आज प्रधानमंत्री मोदी के साथ वार्ता के बाद कहा कि ब्रिटेन नौकरशाही को कम करने और रक्षा खरीद के लिए डिलीवरी के समय को कम करेगा। इसके लिए वह एक भारत विशिष्ट खुला सामान्य निर्यात लाइसेंस बना रहा है।

     


  • जानसन ने की भारतीय कोरोना वैक्सीन की तारीफ

     

    ब्रिटिश पीएम बोरिस जानसन ने आज पीएम मोदी के साथ वार्ता के बाद अपने संबोधन में भारतीय कोरोना वैक्सीन की खासी तारीफ की। उन्होंने कहा कि मेरे हाथ में इंडियन जैब (COVID19 वैक्सीन) लगी है और इसी ने मुझे ठीक किया है। जानसन ने इसके लिए भारत का धन्यवाद भी दिया।

  • अमित शाह ने कश्मीर मुद्दे, वामपंथी उग्रवाद पर थपथपाई सरकार की पीठ

     

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भोपाल में आज एक कार्यक्रम में केन्द्र सरकार के कामों को गिनवाया। शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने कश्मीर मुद्दा, वामपंथी उग्रवाद और पूर्वोत्तर में नशीले पदार्थ और सशस्त्र समूह जैसी समस्याओं को बड़ी संजीदगी से हल किया है।

     


  • चुनाव आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देने के मामले में इडी के समक्ष पेश हुए दिनाकरण

     

    चुनाव आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देने के आरोप में आज टीटीवी दिनाकरण प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए हैं। अन्नाद्रमुक के संस्थापक महासचिव पर अपनी पार्टी के लिए दो पत्ती का चुनाव चिन्ह प्राप्त करने के लिए रिश्वत देने का आरोप लगा है।

  • भारत-ब्रिटेन में हुए अहम समझौते

     

    पीएम मोदी और ब्रिटिश पीएम बोरिस जानसन की मौजूदगी में आज भारत और ब्रिटेन के बीच आज अहम समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

  • असम में यूक्रेन के दो नागरिकों को हिरासत में लिया गया

     

    असम के बदरपुर रेलवे स्टेशन पर त्रिपुरा सुंदरी एक्सप्रेस ट्रेन में यूक्रेन के दो नागरिकों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस द्वारा पूछताछ के बाद पता चला है कि दोनो के पास पासपोर्ट भी नहीं है। उनके पास से बांग्लादेशी करेंसी और अन्य सामान बरामद हुए हैं।