News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

अमृत महोत्सव 2021: पीएम मोदी झांसी दुर्ग से देंगे सेना को स्वदेशी ताकत की सौगात


लखनऊ, । आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत उत्तर प्रदेश के झांसी में तीन दिवसीय ‘राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व’ 17 नवंबर से शुरू हो रहा है। रक्षा मंत्रालय और उत्तर प्रदेश सरकार के इस समारोह की शुरुआत रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे और 19 नवंबर को समापन अवसर पर खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मौजूद रहेंगे। झांसी दुर्ग से पीएम मोदी देश को और सेना के तीनों अंगों को स्वदेशी तकनीक की ताकत देंगे। वह सेना से संबंधित आठ योजनाएं भी देश को समर्पित करेंगे। आत्मनिर्भर भारत के तहत पीएम वायुसेना प्रमुख को स्वदेशी लाइट काम्बेट हैलिकाप्टर सौंपेंगे। इसे एचएएल ने भारत में तैयार किया है।

रानी लक्ष्मीबाई जयंती के तीन दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ बुधवार से हो रही है। इस कार्यक्रम का शुभारंभ करने आ रहे केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के कार्यक्रम में अचानक परिवर्तन कर दिया गया है। अब वह 17 नवंहर को झांसी आएंगे। वह मुक्ताकाशी मंच से जलसा का शुभारंभ करेंगे तो हाथी ग्राउंड पर सेना की प्रदर्शनी का शुभारंभ भी करेंगे।

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मुक्ताकाशी मंच से दीपांजलि का जलसा कार्यक्रम के साथ सेना के राष्ट्ररक्षा समर्पण पर्व का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम में राजनाथ सिंह को पहले मंगलवार की शाम को आना था, लेकिन गत दिवस उनके कार्यक्रम में परिवर्तन कर दिया गया। अब वह 17 को दोपहर में झांसी आएंगे। उनका विमान कैंट क्षेत्र में हैलिपेड पर उतरेगा।