Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

अमेजन बिजनेस ने की स्माल बिजनेस वीक के शुभारंभ की घोषणा,


नई दिल्ली, । सितंबर 2017 में शुरू किए गए अमेजन बिजनेस ने इस साल भारत में MSME को सशक्त बनाने के अपने पांच साल पूरे कर लिए हैं और उन्हें उनके बिजनस को अधिक कुशलता से चलाने में मदद की। जिसके बाद अमेज़न बिजनेस ने पूरे भारत में 12 से 18 सितंबर, 2022 तक अपने स्मॉ‍ल बिजनस कस्टमर्स के लिए हफ्ते भर चलने वाले स्मॉल बिजनेस वीक के शुभारंभ की भी घोषणा की है। ‘स्मॉल बिजनेस वीक’ शॉपिंग इवेंट के दौरान आईटी प्रोडक्ट, ऑफिस सप्लाई व फर्निशिंग, मैंटेनेंस, रिपेयर एवं ऑपरेशंस प्रोडक्ट, सेफ्टी इक्विपमेंट और अन्य पर शानदार ऑफर पेश किए हैं।

MSME को सशक्त बना रहा है अमेजन बिजनेस

अमेजन बिजनेस के डायरेक्टर सुचित सुभाष ने इस घोषणा पर कहा कि भारत में अपने कारोबार के बीते पांच वर्षों में अपने कस्टमर्स और MSME सेलिंग पार्टनर्स से मिले भरपूर समर्थन के लिए हम उनका आभार प्रकट करते हैं। हम बिजनेस कस्टमर्स की ओर से इनोवेशन को जारी रखेंगे और उन्हें सशक्त बनाने और उनके बिजनेस को अधिक कुशलता से चलाने के लिए नए प्रोडक्‍ट पेश करेंगे। हम भारत में अपनी पांचवीं वर्षगांठ मनाने के लिए अपने कस्टमर्स और सेलर पाटनर्स के साथ टॉप ब्रांडों की विभिन्न कैटेगरी के प्रोडक्ट्स की विशाल रेंज से चुने गए प्रोडक्ट्स के लिए विशेष रूप से तैयार की गई डील्स और ऑफर्स के साथ जश्न मनाने जा रहे हैं।

अमेज़न बिजनेस ने न केवल MSME की खरीद की जरूरतों को पूरा किया है बल्कि इसने छोटे सेलर्स को पूरे भारत में बिजनस कस्‍टमर्स तक एक्सेस करके उनके लिए एक वृद्धिशील राजस्व अवसर भी बनाया है। इस कस्टमर सेंट्रिसिटी ने अमेजन बिजनेस को 5 वर्षों में तेजी से आगे बढ़ने में सक्षम बनाया है। अमेजन के लिए, भारत में अमेजन बिजनेस अमेरिका के बाद दूसरा सबसे बड़ा B2B मार्केटप्लेस है। इसके मासिक एक्टिव यूजर्स में 35% की वृद्धि हुई है, जिसके परिणामस्वरूप ऑर्डर में 87% और बिक्री में 111% की वृद्धि हुई है। टियर 2 और टियर 3 शहरों ने भी इस वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, अपेक्षाकृत छोटे शहरों 30% खरीदारी करने वाले कस्‍टमर्स और 25% ऑर्डर आ रहे हैं।

भारतीय बिजनेस को सशक्त बनाने और उन्हें अधिक बचत करने में मदद करने की अपनी यात्रा जारी रखने के लिए, अमेजन बिजनेस अपने बिजनेस कस्टमर्स के लिए एक खास ‘स्मॉल बिजनेस वीक’ का आयोजन कर रहा है। नीचे प्रतिभागी सेलर्स के उम्दा ऑफर और डील्स दी गई हैं।

  • लैपटॉप, प्रिंटर और इंक पर 30% तक की छूट
  • टीवी पर 55% तक की छूट
  • किचन और ऑफिस फर्निशिंग पर 70% तक की छूट
  • वर्क फ्रॉम होम एसेंशियल्‍स पर 50% तक की छूट
  • गिफ्ट आइटम्स 199 रुपये से शुरू

बिजनेस 5000 रुपये से अधिक के ऑर्डर पर 10% तक कैशबैक (अधिकतम 1500 रुपये का कैशबैक) प्राप्त कर सकते हैं। GST इनपुट टैक्स क्रेडिट के साथ 28% तक की बचत कर सकते हैं और वर्षगांठ स्पेशल ऑफर के भाग के रूप में बिजनस डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं।