Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन कोरोना पाजीटिव, लगवा चुके हैं वैक्सीन की दोनों डोज


वाशिंगटन अमेरिकी राष्ट्रपित जो बाइडन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। व्हाइट हाउस ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन में कोरोना के लक्ष्ण पाए गए हैं।समाचार एजेंसी एआइएएनएस के मुताबिक, जो बाइडन ने खुद को व्हाइट हाउस में आइसोलेट कर लिया है। व्हाइट हाउस ने जानकारी दी कि आइसोलेशन में रहकर आधिकारिक कार्यों को जारी रखेंगे। बता दें कि व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी कैरीन जीन पिएरे ने एक बयान में कहा, उन्होंने कोरोना के दोनों टीके ले ली है और बूस्टर डोज भी लगा लिया है। गौरतलब है कि अमेरिका की प्रथम महिला और जो बाइडन की पत्नी का रिपोर्ट निगेटिव आई है।

बाइडन ने एंटीवायरल पैक्सलोविड का सेवन शुरू कर दिया है

समाचार रिपोर्टों के अनुसार, राष्ट्रपति बाइडन में थकान और जुकाम जैसे हल्के लक्षण दिखा रहे हैं। राष्ट्रपति बाइडन कोविड -19 के इलाज के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एंटीवायरल पैक्सलोविड को लेना शुरू कर दिया है। बता दें कि सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति जो बाइडन की उम्र 79 है। व्हाइट हाउस राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की जानकारी को लेकर रोज एक बुलेटिन जारी करेगा।

बाइडन सहति कई राजनेता हुए हैं कोरोना संक्रमित

व्हाइट हाउस ने कहा कि जब तक उनका टेस्ट निगेटिव न हो जाए तब तक वो जूम काल और फोन के जरिए काम करेंगे। बता दें कि जो बाइडन के अलावा दुनिया के कई बड़े राजनेताओं कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, ब्रिटेन के पूर्व प्रधान मंत्री बोरिस जानसन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।