News TOP STORIES उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

अम्बेडकरनगर: कथित समाजवादी का नारा, सबका साथ पर सैफई खानदान का विकास-सीएम योगी


अम्बेडकरनगर, । भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में तीन मार्च को होने वाले छठे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में अपनी ताकत झोंक दी है। छठे चरण में तीन मार्च को दस जिलों के 57 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शनिवार को भी तूफानी दौरा है। सबसे पहले वह अम्बेडकर नगर में दो जनसभा करने पहुंचे ।

अम्बेडकरनगर की कटेहरी के इंटर कालेज में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि डॉ राम मनोहर लोहिया कहते थे कि एक सच्चे समाजवादी को संपत्ति और संतप्ति से दूर रहना चाहिए, लेकिन ये जो कथित समाजवादी है, इनका नारा है सबका साथ पर सैफई खानदान का विकास। सपा ने अपने शासनकाल में सिर्फ़ अराजकता ही फैलाई है। गुंडागर्दी अपने चरम पर थी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले बिजली कुछ खास विधानसभाओं या जिलों को मिलती थी, लेकिन आज पूरे प्रदेश को 24 घंटे निर्वाध बिजली मिल रही है। पहले सपा और बसपा गरीबों की पैसा खा जाती थी। सरकारी राशन हाथी के पेट में चला जाता था, लेकिन अब महीने में दो बार फ्री राशन मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग पहले दंगा कराकर राह हर जिले में चलते हुए लोगों और व्यापारियों से फिरौती और लूटपाट कराते थे, उनके राह चलते हुए गुर्गे हमेशा तमंचा रखते थे, आज वे हनुमान जी की गदा रखकर घूमने लग गए हैं।

इसके बाद इसी जिले के अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी धर्मराज निषाद के समर्थन में अकबरपुर इंटर कालेज में रैली करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ की बलिया में भी दो जनसभा होगी। बलिया नगर में वह भाजपा प्रत्याशी दयाशंकर सिंह तथा बैरिया में मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला में समर्थन में जनसभा करेंगे। इसके बाद कुशीनगर के फाजिलनगर में सभा करने के बाद शाम को गोरखपुर की पिपराईच विधानसभा क्षेत्र के जीतपुर बाजार तथा गोरखपुर ग्रामीण के रामलीला मैदान, हासूपुर में जनसभा करेंगे। पिपराइच से महेन्द्र पाल सिंह तथा गोरखपुर ग्रामीण क्षेत्र से बिपिन सिंह मैदान में हैं।