Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

अयोध्या की धरती से ही ओवैसी ने किया था यूपी की सियासत में डेब्यू,


  1. उत्तर प्रदेश की सियासत में किस्मत आजमाने उतरे ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी अयोध्या से मिशन-2022 का आगाज करने जा रहे हैं. ओवैसी मंगलवार को अयोध्या के मुस्लिम बहुल रुदौली विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. ये क्षेत्र ओवैसी की पार्टी के लिए काफी खास है. AIMIM ने यूपी की राजनीति में अयोध्या जिले से ही अपना चुनावी डेब्यू किया था और ‘जय भीम और जय मीम’ समीकरण को जमीन पर उतारने की कोशिश की थी.

एआईएमआईएम को यूपी में चुनावी धार देने के लिए असदुद्दीन ओवैसी अवध क्षेत्र का तीन दिवसीय दौरा आज अयोध्या से शुरू कर रहे हैं. इसके लिए उन्होंने मुस्लिम बहुल सीटों पर खास फोकस किया है. मंगलवार को अयोध्या के रुदौली में ओवैसी की जनसभा है, इसके बाद बुधवार और गुरुवार को वह सुल्तानपुर एवं बाराबंकी में जनसभा को संबोधित करेंगे. ओवैसी की नजर यूपी में मुस्लिम वोटों पर है.

बीकापुर सीट पर लड़ी थी पहली चुनाव लड़ाई

बता दें कि असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी म‍जलिस-ए-इत्‍तेहादुल मुस्लिमीन ने यूपी की सियासत में अपनी जगह बनाने के लिए मुजफ्फरनगर दंगे के बाद सक्रियता दिखाई थी, लेकिन चुनावी रण में पहली बार अपनी ताकत को नापने के लिए उसने अयोध्या जिले की बीकापुर विधानसभा सीट को चुना था, जो सपा की परंपरागत सीट मानी जाती थी.