News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

अयोध्या पर PM मोदी की समीक्षा बैठक, विकास कार्यों की हुई समीक्षा


  1. नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में चल रहे राम मंदिर का निर्माण कार्य और अन्य विकास कार्यों की समीक्षा की। प्रधानमंत्री के साथ इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अयोध्या के विकास से जुड़े तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में अयोध्या के नए मास्टर प्लान पर भी चर्चा हुई। इस बैठक में पीएम मोदी अयोध्या में अब तक हुए विकास कार्यों की समीक्षा की। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समीक्षा बैठक में अयोध्या के विकास का विजन डॉक्यूमेंट पर भी चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री की बैठक पर खुशी जताते हुए अयोध्या के अस्थायी श्रीराम मंदिर के महंत श्री सत्येंद्रदास ने कहा कि जबतक इन योजनाओं से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री नहीं जुड़ेंगे तबतक इन विकास कार्यों को अमली जामा पहनाया जाना मुश्किल है।

पीएम मोदी के अलावा 13 अन्य लोग इस बैठक में शामिल हुए। सीएम योगी लखनऊ स्थिति अपने आवास से वर्चुअल माध्यम से जुड़े। दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी, सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह, अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह, चीफ सेक्रेटरी के अलावा प्रमुख सचिव पर्यटन,अपर मुख्य सचिव नगर विकास समेत अन्य विभागों के प्रमुख सचिव भी इस बैठक में मौजूद रहे। प्रमुख सचिव आवास विकास इस बैठक के दौरान प्रेजेंटेशन दिया।