पटना

अरवल: आपसी सहयोग से मिलजुलकर संक्रमण को रोकना होगा : जिलाधिाकारी


कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर डीएम ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस

अरवल। शनिवार को समाहरणालय सभाकक्ष में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला पदाधिकारी जे प्रियदर्शी ने प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर काफ़ी तेजी से बढ़ रही है। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए सब लोगों को मिलजुलकर आपसी सहयोग से संक्रमण को रोकना होगा।

उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 151 संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं जिले में 39 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जिन इलाकों से ज्यादा संक्रमित मरीजों की संख्या है, उस क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। जिले में 2 गांव को हॉटस्पॉट बनाया गया है, जिसमें कलेर प्रखंड का सोहसा गांव और करपी प्रखंड का अनुआ गांव शामिल है।

उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना टीकाकरण काफ़ी तेजी से चल रहा है। सभी लोग कोविड-19 टीकाकरण में भाग ले और टीका लगवाएं। वही अब तक 312 हेल्थ वर्कर, 1188 फ्रंटलाइन वर्कर, 45 से 59 वर्ष तक के 7056 नागरिक और 13387 वरिष्ठ नागरिकों को कोविड-19 का प्रथम डोज लगाया गया है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जिले के लोग अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाकर टीका अवश्य लगाएं। जिन्हें सर्दी, खाँसी के लक्षण है, वे नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जाकर अपना कोविड जाँच करवाएँ।