पटना

अरवल: टीका लगवाने पर ही इंटर व मैट्रिक की परीक्षा में मिलेगा प्रवेश : डीएम


बैठक में प्रभारी डीएम ने अधिकारियों को दिए कई निर्देश

अरवल। प्रभारी जिला पदाधिकारी ज्योति कुमार की अध्यक्षता में शिक्षा, स्वास्थ व आईसीडीएस के अधिकारियों के साथ विशेष बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में प्रभारी जिला पदाधिकारी के द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं आईसीडीएस को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि मैट्रिक और इंटर परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्र छात्राओं को कोरोना का टीका लेना अनिवार्य है। टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलाएं जायेगा।

प्रभारी डीएम ने कहा कि 18 जनवरी से लेकर 20 जनवरी तक जिले के सभी 72 विद्यालय में विशेष कैंप चलाकर टीकाकरण किया जायेगा। इंटर और मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र छात्राओं को परीक्षा में तभी शामिल होने दिया जायेगा, जब वे कोरोना का टीका लगवा लेंगें। 15  वर्ष से 18 वर्ष के उम्र वाले छात्र छात्राओं को शत प्रतिशत टीका लगवाना अनिवार्य है। प्रभारी डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि विद्यालय में जागरूकता अभियान चलाकर अभिभावक को जागरूक करें एवं उन्हें अपने बच्चे बच्चियां को कोरोना का टीका दिलाने के लिए प्रेरित करें।

साथ ही उन्होंने विभाग के अधिकारी को निर्देश दिया कि विद्यालय में विशेष कैंप के दौरान स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित होकर सभी 15 वर्ष से ऊपर एवं 18 वर्ष तक के छात्र-छात्राओं को टीका लगाना सुनिश्चित करें। खास करके जो भी इंटर मैट्रिक के परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र छात्राएं हैं, वैसे परीक्षार्थियों को टीका प्राथमिकता के आधार पर लगाएं।

वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि इसके लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। सभी इंटर मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को निर्धारित समय के अंदर में शत-प्रतिशत कोरोना का टीका लगा दिया जाएगा। बैठक में सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी विद्याभूषण प्रसाद, जिला शिक्षा पदाधिकारी यदुवंश राम, आईसीडीएस के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी पूजा कुमारी एवं सभी शिक्षा विभाग के अधिकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।