पटना

अरवल: डीएम ने ऑक्सीजन प्लांट का किया निरीक्षण


अरवल। मंगलवार को जिला पदाधिकारी जे प्रियदर्शनी ने सदर अस्पताल में बन रहे ऑक्सीजन प्लांट’ ब्लड बैंक’ दीदी की रसोई एवं आरटीपीसीआर लैब निर्माण अस्थल का औचक निरीक्षण किया। इस दरमियान डीएम ने सभी अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। जिले के सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगभग बनकर तैयार होने की स्थिति में है। फि़लहाल ऑक्सीजन की सप्लाई और मशीनों का इंस्टॉलेशन कर लिया गया है। लेकिन अभी पाइप लाइन का काम नहीं होने से ऑक्सीजन सप्लाई कार्य बाधित है।

सभी मशीनों का इंस्टॉलेशन करने के बाद ट्रायल प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। ट्रायल के दौरान उत्पादन होने वाली ऑक्सीजन को सैंपल के रूप में संग्रह कर जांच के लिए दिल्ली और गुड़गांव भेजा गया है। इस संबंध में जिला पदाधिकारी ने बीएमसीआईएल के निदेशक प्रदीप कुमार से फ़ोन पर संपर्क कीं थी। इस दरमियान उन्होंने बताया कि 1 सप्ताह के अंदर पूरा कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।

वहीं इस मामले में सिविल सर्जन अरविंद कुमार ने बताया कि पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके लिए गुजरात से भी भारी संख्या में मैट्रियल लाई गई है। जल्द ही सदर अस्पताल के सभी बेड पर पाइपलाइन बिछा दी जाएगी जिससे मरीजों को ऑक्सीजन मुहैया कराई जाएगी।