पटना

पटना: दानापुर में पीपा पुल की रेलिंग तोड़ गंगा नदी में गिरी जीप, हादसे में 9 से लोगों की मौत


पटना। बिहार की राजधानी पटना से सटे दानापुर में एक बड़ी दुर्घटना हुई है। यहां यात्रियों से भरी हुई एक जीप पीपा पुल की रेलिंग तोड़ते हुए गंगा नदी में जा गिरी। इस हादसे में 9 से लोगों की मौत होने की बात कही जा रही है। पटना जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह के अनुसार अब तक 9 शव निकाले जा चुके हैं और तीन लोगों को बचा लिया गया है। बताया जा रहा है कि र थे। मृतकों में 6 लोग छपरा के और 3 भोजपुर के रहने वाले थे।

नीचे दिए गए लिंक पर घटना का video देखें:

https://youtu.be/XABHpUpBnwo

जानकारी के मुताबिक, जिस जगह पर यह घटना घटी है, वहां पर चढ़ाव है। उसी जगह पर पीपा पुल जर्जर भी है। हालांकि प्रशासन ने हादसे का कारण गाड़ी के संतुलन बिगड़ने को बताया है। प्रशासन के अनुसार इसकी वजह से यह दुर्घटना हुई है। हादसे के बाद से अभी भी कुछ लोग लापता हैं, जिसकी तलाश स्थानीय लोग कर रहे हैं। प्रशासन भी मौके पर है।

घटना बड़ी इसलिए भी है कि यहां पीपा पुल निर्माता की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। पुल जिस तरह से बनाया गया है, उससे लगता है कि यह घटना पीपा पुल का निर्माण गलत तरीके से होने की वजह से हुई है। हालांकि प्रशासन पीपापुल के जर्जर होने के कारण हुई घटना मानने से इनकार कर रहा है। इस बीच मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजे का ऐलान कर दिया गया है। वहीं, हादसे की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम बनाई गई है जो 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपेगी।