पटना

अरवल में खाद लदे कंटेनर से पकड़ी गई 325 कार्टून अंग्रेजी शराब


गुप्त सूचना के आधार उत्पाद विभाग की टीम को मिली सफ़लता

अरवल। बुधवार को उत्पाद विभाग की टीम ने वाहन जांच के दौरान बैदरबाद पुल के समीप खाद लदे कंटेनर से 325 कार्टून विदेशी शराब बरामद किया है। गुप्त सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राजमार्ग 139 पर वाहन चेकिंग लगाया गया था। इस दौरान वाहनों की चेकिंग की जा रही थी।

इसी क्रम में औरंगाबाद की ओर से आ रहा खाद लदा एक कंटेनर को पुलिसकर्मियों ने उसे रुकवाया। पुलिस का इशारा देखते ही वाहन चालक गाड़ी खड़ी कर भाग निकला। इधर पुलिस ने जब वाहन का जांच किया तो खाद लादे बोरी के अंदर छुपाया गया शराब बरामद किया गया। पुलिस ने तत्काल वाहन को जब्त कर सहचालक को गिरफ्तार कर सदर थाने लाया।

इस बाबत उत्पाद अधीक्षक अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि मद्य निषेध विभाग के निर्देश पर लगातार शराब के खिलाफ़ छापेमारी अभियान चलाई जा रही है। इस दौरान एक कंटेनर से 325 कार्टन से 2880 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया है। शराब पंजाब के पटियाला से पटना ले जाया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि चालक भागने में सफ़ल रहा, लेकिन उप चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। गौरतलब हो कि मंगलवार की देर शाम उत्पाद विभाग पटना की टीम ने एक ट्रक से भारी मात्रा में शराब बरामद की थी। पिछले दो दिनों में शराब की लगातार दूसरी बड़ी खेप को पकड़ने में विभाग ने सफ़लता प्राप्त की है।