पटना

अरवल में तीसरे चरण की मतगणना संपन्न, नए चेहरों पर जनता ने जताया भरोसा


      • तीन पुराने चेहरे अपनी सीट बरकरार रखने में रहे कामयाब
      • जिला परिषद के दोनों निवर्तमान सदस्यों ने गंवाई कुर्सी

अरवल। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर रविवार को मतों की गिनती जिले के फ़तेहपुर संडा महाविद्यालय में आयोजित की गई। हालांकि प्रखंड क्षेत्र के अधिकांश पंचायतों के मतदाताओं ने नए चेहरे पर भरोसा जताया, जबकि कुछ पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधि अपनी सीट बरकरार रखने में कामयाब रहे। मतगणना को लेकर मतदान केंद्रों पर प्रत्याशियों व समर्थकों की अपार भीड़ देखी गई। सभी लोग अपने-अपने प्रत्याशियों के परिणाम को जानने को लेकर उत्सुक दिख रहे थे।

मतगणना केंद्र पर सुरक्षा का व्यापक इंतजाम देखा गया। मतगणना केंद्र पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती भी देखी गई। वही मतगणना केंद्र में प्रवेश करने के उपरांत पुलिस कर्मियों द्वारा सभी प्रत्याशियों व उनके प्रस्ताव को को मेटल डिटेक्टर से सर्च कर अंदर प्रवेश कराया जा रहा था। हालांकि जैसे-जैसे प्रखंड के विभिन्न पंचायतों की गिनती हो रही थी, वैसे वैसे सभी पंचायतों के विभिन्न प्रत्याशियों व उनके प्रस्तावक को अंदर प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही थी।

प्रखंड निर्वाचित पदाधिकारी डॉ जियाउल हक ने बताया कि कुर्था प्रखंड के धमौल पंचायत से मुखिया पद के लिए कामता यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी निवर्तमान मुखिया अरशद करीम को 900 मतों से पराजित किया जबकि इब्राहिमपुर पंचायत से प्रधानमंत्री आवास सहायक की पत्नी सीमा कुमारी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी ललित यादव को 42 मतों से पराजित किया। वही पिंजरामा पंचायत से पूनम कुमारी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी दीपिका कुमारी को 416 मतों से पराजित किया जबकि इस पंचायत के वर्तमान मुखिया तीसरे स्थान पर रहे।

वही बारा पंचायत से रिभा कुमारी ने सीट बरकरार रखते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अर्चना कुमारी को 334 मतों से पराजित किया। कोदमरई पंचायत से आदिवा खातून ने अपनी सीट बरकरार रखते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रेशमा परवीन को 400 मतों से पराजित किया। मानिकपुर पंचायत अशोक चौधरी ने निवर्तमान मुखिया व अपने निकटतम प्रतिद्वंदी मनोज कुमार अकेला को 1000 मतों से पराजित किया। सचई पंचायत से किशोरी साव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सफ़ीक अंसारी को को 68 मतों से पराजित किया, जबकि निवर्तमान मुखिया सगीर हुसैन तीसरे स्थान पर रहे।

वहीं नादौरा पंचायत से विजेंद्र उर्फ मंटू शर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी शिव शंकर शर्मा को 113 वोटों से पराजित किया। निघवा पंचायत से रानी देवी ने वर्तमान मुखिया रूनी देवी को 500 से अधिक वोटों से हराकर मुखिया पद अपने नाम किया और अहमदपुर हरना पंचायत से अमरिंदर शर्मा ने ममता देवी को 1200 मतों से पराजित करते हुए अपना सीट बचाने में कामयाब रहे।

बदल गए दोनों जिला परिषद

इधर जिला परिषद सदस्य भाग एक से रंजन यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी फ़ैयाज अहमद को 1322 मतों से पराजित किया। हालांकि लगातार दो बार से जिला परिषद के पद पर आसीन रहे नीरज शर्मा को तीसरे पायदान पर लाकर खड़ा किया। जिला परिषद भाग 2 से महेश यादव ने संतोष कुमार को 119 मतों से पराजित किया। जनता ने इस बार जिला परिषद में नए चेहरों पर भरोसा जताया और दोनों जिला परिषद को बदल दिया। दोनों युवा और नए चेहरे हैं। जनता ने विकास की उम्मीद को लेकर युवाओं को भरपूर मौका दिया।