पटना

अरवल: लंबित कांडों का तेजी से करें निष्पादन : पुलिस अधीक्षक


एसपी ने अंचल निरीक्षक कार्यालय का किया निरीक्षण

अरवल। शनिवार को पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने सदर अंचल निरीक्षक कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अंचल निरीक्षक के द्वारा किए गए कार्यों का अवलोकन किया गया। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि संपत्ति विवाद व धारा 307 से संबंधित अपराध का टॉप टेन की सूची तैयार करें, ताकि वैसे लोगों पर त्वरित कार्रवाई किया जा सके। साथ ही छापेमारी के दौरान अंचल निरीक्षक खुद नेतृत्वकर्ता के रूप में आगे बढ़कर काम करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो सके। इसमें अंचल निरीक्षक फ्रंटलाइन पर काम करें।

एसपी ने कहा कि अंचल निरीक्षक और सूचना इकाई को मजबूत करते हुए वैसे सूचना पर त्वरित कार्रवाई करें, जिसमें अपराधियों की गिरफ्तारी ज्यादा से ज्यादा हो सके। साथ ही 2020 के पहले जितने भी लंबित कांड है, उसका तेजी से निष्पादन करना सुनिश्चित करें। वैसे एक भी मामला लंबित नहीं रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ऐसे अनुसंधानकर्ता को चिन्हित करें जो 3 माह से केस को रखकर उसका अनुसंधान नहीं कर रहे हो। वैसे अनुसंधानकर्ता के सूची तैयार करते हुए सौपे ताकि इनपर करवाई किया जा सके। पुलिस कप्तान ने ज्यादा से ज्यादा केसों का निष्पादन करने का भी निर्देश दिया। इस दौरान अंचल निरीक्षक अजय कुमार के अलावे कई पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।