अलीगढ़

अलीगढ़ः ट्रक-टैंकर भिड़त में दोनों वाहनों के चालक जिंदा जले


– कंटेनर भी वाहनों से टकराकर पलटा, छह पशुओं की मौत
– जवां के नगौला के पास हुआ दर्दनाक हादसा

अलीगढ। जवां के अनूपशहर रोड पर स्थित गांव नगोला के पास ज्वलनशील पदार्थ टैंकर, प्लास्टिक से भरे ट्रक में भिडंत हो गई। इस बीच पशुओं से भरा कंटेनर भी दोनों से टकराकर दूसरी ओर पलट गया। हादसे में दो ट्रकों में आग लगने से दोनों के चालक जिंदा जल गए। उधर, हादसे में आधा दर्जन से अध्कि पशुओं की भी मौत हो गई है। सूचना पर पुलिस और पफायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची दमकलकर्मियों ने ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे के कारण अनूपशहर रोड पर दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-पफानन में क्रेन मांगाकर वाहनों को सड़क किनारे कराकर यातायात चालू कराया। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम को भेजते ही ट्रक मालिकों को इसकी जानकारी दे दी।
गांव नगौला के देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया अनूपशहर रोड पर उनका गांव हैं, जहां करीब दो किमीं. की सड़क कापफी सकरी है, जिसके चलते अक्सर सड़क हादसे होते हैं। गुरूवार दोपहर को गांव के पास ही उसी स्थान पर ज्वालनशील पदार्थ से भरा टैंककर और प्लास्टिक से भरे ट्रक में आमने-सामने की जबरदस्त भिड़त हो गई। एक्सीडेंट के बाद दोनों वाहन सड़क पर पलट गए, तभी पशुओं से भरा कंटेनर भी वहां आ गया, चालक ने कंटेनर में ब्रेक लगाने के प्रयास किया लेकिन कंटेनर अध्कि स्पीड में होने के कारण वह भी दोनों वाहनों से जा भिड़ा और सडक के दूसरी ओर जा पलटा। कुछ ही देर में ज्वालनशील टैंकर का पदार्थ सड़क पर गिरने लगा और देखते ही देखते दोनों वाहनों में आग लग गई। आग की लपटे निकली देख ग्रामीणों में हडकंप मच गया और स्थानीय लोग मौके की ओर दौडेघ्, ग्रामीणों की सूचना मिलते ही जवां का पफोर्स मौके पर पहुंचा और उन्होंने तत्काल दमकलकर्मियों को इसकी जानकारी दी। आनन-पफानन में दमकलकर्मियों की टीम मौके पर पहुंची, पुलिस ने ट्रकों में फंसे दोनों चालकों को निकालने का प्रयास किया लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि पुलिस एक ही ट्रक के चालक को निकाल सकी, दूसरे अपने ही ट्रक में बुरी तरह से पफंसा हुआ था। पुलिस दूसरे ट्रक को किसी तरह से बाहर निकाला तब तक उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने आग से झुलसे एक चालक को इलाज के लिए मेडिकल कालेज पहुंचाया, जहा ंडाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है एक ट्रक अयोध्या का चालक अमरचंद चला रहा था।
इस संबंध् में एसपी ग्रामीण पलास बंसल ने बताया गांव नगोला के पास तीन वाहनों में एक्सीडेंट हुआ है। जिसमें दो वाहनों में आग लगने से दोनों ट्रक चालकों की आग में जलकर मौके पर मौत हो गई है। पुलिस, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। क्रेन मंगा कर सभी वाहनों को सड़क किनारे खड़ा कराकर यातायात सुचारू कराया। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।