अलीगढ़

अलीगढ: सर्राफा कारोबारी से हुई लूट में दो लोग गिरफ्तार


50 हजार रूपये, तमंचा और कार बरामद
अलीगढ। पिसावा में सर्राफा कारोबारी से हुई लूट के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर 50 हजार रूपये और कार बरामद की। पहले लूट पांच लाख की बताई जा रही थी लेकिन अब वह एक लाख रूपये की निकली।
कस्बा पिसावा में राजा ज्वैलर्स के स्वामी अजय कुमार वर्मा निवासी कस्बा थाना पिसावा 24 फरवरी की शाम 7.15 बजे प्रतिष्ठान बंद कर बिक्री का पांच लाख रूपये बैग में रखकर साले के साथ पैदल घर जा रहे थे। उसी समय गली में चार लोगों ने तमंचा लहराते हुए नोटों से भरा बैग छीन लिया कर फरार हो गए।
एसएसपी मुनिराज जी. ने बताया कि इस मामले मंें एसओ पिसावा जितेंद्र सिंह भदौरिया, सर्विलांस सेल के नेतृत्व में टीमें गठित की। टीमों ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज चेक किए और उसी के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। शुक्रवार को सूचना के आधार पर पिसावा-खुर्जा मार्ग पर पुलिस ने गांव जलोखरी गेट के पास चैकिंग शुरू कर दी। करीब एक बजे स्कॉर्पियो में सवार दो लोगों को रोककर तलाशी ली, उनके पास से तमंचा कारतूस और 50 हजार रूपये बरामद हुए। पूछताछ पर दबोचे गए लोगों ने अपने नाम रवि निवासी कलाखोरी जहाँगीरपुर, बुलंदशहर, रोहित उर्फ बंटी निवासी नगला मुरारी साईं विहार बन्नादेवी बताए। उन्होंने स्वीकारा कि बरामद रूपये पिसावा में ज्वेलर्स से अपने साथी कपिल निवासी नेकपुर जहाँगीरपुर (बुलन्दशहर), रॉकी उर्फ राकेश उर्फ लौकी और सचिन ( रॉकी का चाचा) निवासी गाँव सरायघासी सिकंदराबाद (बुलंदशहर) के साथ लूटे थे। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धाराा 395 के तहत तरमीम किया।
एसओ पिसावा ने बताया कि अजय ने शनिार को दी तहरीर में कहा कि उसका लूटा बैग डॉक्टर वीरपाल के प्लाट में पड़ा मिला। पुलिस से चाबी मांगी गई, जिस पर अजय ने लॉकर खोलकर देखा तो लॉकर में चार लाख रूपये रखे थे। घटना के समय वह जो बैग ले गया उसमें एक लाख रूपये थे। घटना के बाद हड़बड़ाहट में तहरीर में पांच लाख रूपये लिखे थे।