अलीगढ़

अलीगढ़: अवैध लाइब्रेरी के खिलाफ ABVP ने की कार्यवाही की मांग


अलीगढ़। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अलीगढ़ महानगर के द्वारा जिले में संचालित हो रहे अवैध पुस्तकालयों एवं कोविड-19 के दिशा निर्देशों को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक की अनुपस्थिति में एडीआईओएस को ज्ञापन सौंपा ।
ज्ञापन के दौरान प्रांत एग्रीविजन संयोजक जय यादव ने बताया कि अलीगढ़ जिले में संचालित हो रहे विभिन्न पुस्तकालयों के रजिस्ट्रेशन एवं पुस्तकालय संचालित करने के मानकों की जांच को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक संबोधित एक ज्ञापन उनकी अनुपस्थिति में उप जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा है जिसमें सभी पुस्तकालयों में कोविड-19 महामारी की गाइडलाइंस जारी कर उनका सख्ती से पालन कराया जाए। जिससे कोविड-19 की महामारी से बचा जा सके और पुस्तकालयों द्वारा मनमाने तरीके से फीस वसूलने की जांच की जाए और फीस वृद्धि के मानक तय किए जाएं जिससे पुस्तकालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को राहत मिल सके और अपना पठन पाठन शुचारू रूप से कर सकें ।जिले में संचालित सभी पुस्तकालयों की जांच की जाए और अनियमितता पाए जाने पर उन पर कार्यवाही की जाए।
महानगर सह मंत्री अंकुर शर्मा ने बताया जिले में संचालित हो रहे किसी भी पुस्तकालय में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस जैसे सोशल डिस्टेंसिंग , मास्क , सैनिटाइजर ,का पालन नहीं किया जा रहा है। जिससे कोरोना महामारी फैलने का खतरा बढ़ रहा है। और कहा कि अगर इन माँगों पर डीआईओएस कार्यवाही नहीं करते हैं तो परिषद अग्रिम कार्यवाही के लिए बाध्य होगी।
इस दौरान प्रमुख रुप से योगेंद्र कुमार , जतिन वार्ष्णेय ,अरुन कुमार , भूपेंद्र कुमार , अग्नेश यादव, हर्ष भारद्वाज आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।