News TOP STORIES बंगाल

अल्पसंख्यक वोटों को हड़पने के लिए बीजेपी ने खड़ा किया एक नया राजनीतिक दल: ममता


नई दिल्‍ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान अल्पसंख्यक वोटों को हथियाने के लिए एक नए राजनीतिक दल का समर्थन करने का आरोप लगाया। हालांकि, उन्‍होंने किसी पार्टी या व्यक्ति का नाम नहीं लिया।

टीएमसी सुप्रीमो ने यह भी दावा किया कि उस संगठन के संस्थापक को भाजपा से पैसा मिला है। बनर्जी ने कहा, “राज्य में अल्पसंख्यक वोटों का एक हिस्सा हड़पने और भगवा पार्टी की मदद करने के लिए राज्य में एक नया राजनीतिक संगठन शुरू किया गया है। कृपया उसके उम्मीदवारों को वोट न दें।”

पश्चिम बंगाल के सीएम ने आरोप लगाया कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) और कांग्रेस की भाजपा के साथ समझेदारी है। केवल टीएमसी पश्चिम बंगाल में सीएए और एनपीआर को लागू करने से रोक सकती है और विभिन्न समुदायों के बीच एकता सुनिश्चित कर सकती है।

इस सप्ताह के शुरू में बांकुड़ा जिले में एक विशाल सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने भाजपा को एक ‘जहरीला कोबरा’ बताया था, जहां कहीं भी पार्टी जाती है, वह केवल काटती है। उन्होंने कहा, ”बीजेपी और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्सवादी (CPI-M) के महागठबंधन ने बंगाल में एक सौदा किया है। मैं बीजेपी के बारे में बात नहीं करना चाहता। वे केवल मुझे कॉपी करना जानते हैं।”

बनर्जी ने आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से सतर्क रहने को कहा है। एक अन्य रैली में ममता बनर्जी ने मतदाताओं से, विशेष रूप से अल्पसंख्यकों से, माकपा और कांग्रेस के कथित षड्यंत्रों से अवगत होने के लिए और वोटों में कटौती करने व भाजपा की मदद करने की बात कही थी।

कांग्रेस और माकपा के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे ने हुगली जिले के फुरफुरा शरीफ के मुस्लिम धर्मगुरु अब्बास सिद्दीकी द्वारा नवगठित भारतीय धर्मनिरपेक्ष मोर्चा के साथ हाथ मिलाया है।