Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

असम कैबिनेट का सबसे बड़ा फैसला,


  • गुवाहाटी। असम के हिमंता बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) के नेतृत्व वाली असम सरकार ने राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में विकास में तेजी लाने के लिए कुछ महत्वाकांक्षी योजनाएं शुरू की हैं। राज्य कैबिनेट ( Assam cabinet) की बैठक में धेमाजी जिले के सीसी तंगानी आदिवासी पट्टी के तहत 89 राजस्व गांवों को शामिल करने का निर्णय लिया गया है।

ट्विटर हैंडल पर कैबिनेट (Assam cabinet) के फैसलों को साझा करते हुए, मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (CM Himanta) ने लिखा कि “साप्ताहिक असम कैबिनेट में, हमने बिजली परिदृश्य में सुधार, MOITRI के लिए फंड जारी करने, के कार्यान्वयन के संबंध में कई बड़े फैसले लिए। ASRIP और चाय मजदूरी, दूसरों के बीच में।”
कैबिनेट (Assam cabnet) केनिर्णय के अनुसार, आस्था और संस्कृति, स्वदेशी और जनजातीय आस्था और संस्कृति निदेशालय, असम और उसके अधीनस्थ कार्यालय बनाए जाएंगे। असम मंत्रिमंडल ने 50 या उससे कम NFSA राशन कार्ड वाली उचित मूल्य (FP) दुकानों को बंद करने के कैबिनेट के पहले के फैसले की समीक्षा की, लेकिन विधवाओं और विशेष रूप से विकलांग एफपी दुकान मालिकों को अपना संचालन जारी रखने की अनुमति देने का फैसला किया।