Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

असम बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट के लिए इवैल्यूएशन क्राइटेरिया आज कर सकता है जारी,


  • असम बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट के लिए इवैल्यूएशन क्राइटेरिया आज यानी कि 1 जुलाई, 2021 को जारी कर सकता है। स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार HSLC, यानी कि 10वीं कक्षा और HS या 12वीं कक्षा के लिए फॉर्मूले को अभी तक एडवोकेट जनरल से मंजूरी नहीं मिली है। इसे कल लॉ डिपार्टमेंट की राय के लिए भेजा गया था। इसलिए, यह संभावना बताई जा रही है कि इवैल्यूएशन क्राइटेरिया की घोषणा आज 1 जुलाई, 2021 की जा सकती है।

बता दें कि असम राज्य सरकार द्वारा AHSEC 12वीं, SEBA 10वीं मूल्यांकन मानदंड तैयार करने के लिए गठित दो समितियों ने पिछले सप्ताह ही अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी थी। असम 10वीं 12वीं परिणाम 2021 तैयार करने के लिए संभावित मूल्यांकन मानदंड ये हो सकता है। इसके मुताबिक कक्षा 12वीं के परिणाम छात्रों द्वारा कक्षा 10, 11 और कक्षा 12 की आंतरिक परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार किए जाएंगे। वहीं समिति ने सुझाव दिया था कि कक्षा 10 के परिणाम तैयार करने के लिए कक्षा 9 और कक्षा 10 के आंतरिक परीक्षा के अंकों पर विचार किया जाना चाहिए। अब ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इस आधार पर ही मार्क्स जारी किए जाएंगे।

वहीं डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ आलोक बुरागोहेन ने कहा कि कक्षा 10वीं के परिणामों के लिए समिति का नेतृत्व किया है। इसके साथ ही, कक्षा 12 के परिणाम के लिए समिति का नेतृत्व कुमार भास्कर वर्मा और प्रोफेसर दीपक कुमार शर्मा ने किया था। इसके अलावा समिति ने उन छात्रों के लिए भी सुझाव दिए थे, जो परिणामों से संतुष्ट नहीं होते हैं। ऐसे में असम बोर्ड रिजल्ट 2021 के बारे में अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक पोर्टल पर लेटेस्ट अपडेट चेक कर सकते हैं।