News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

असम-मिजोरम सीमा संघर्ष में मारे गए पुलिसकर्मियों को सरमा ने दी श्रद्धांजलि


  • नई दिल्ली: सिलचर में मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने असम-मिज़ोरम सीमा संघर्ष में अपनी जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। हिमंत बिस्वा सरमा ने इससे पहले घायल पुलिस अधिकारियों से मुलाकात करने के लिए सिलचर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा किया तथा डॉक्टरों को उनका अच्छे से इलाज करने का निर्देश दिया।

सीएम ने गंभीर रूप से घायल कर्मियों का उच्च स्तरीय इलाज करने के लिए एयर एंबुलेंस से भेजने को कहा। उन्होंने घायल हुए पुलिसकर्मियों से सिलचर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में मुलाकात की भी।

असम-मिजोरम सीमा संघर्ष पर राहुल गांधी ने कहा, ”नफरत और अविश्वास का बीज बोकर एचएम ने एक बार फिर देश को विफल किया है।” राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, ”मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना। मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द ठीक हो जाएंगे। लोगों के जीवन में नफरत और अविश्वास बोकर एचएम ने एक बार फिर देश को विफल कर दिया है। भारत अब इसके भयानक परिणाम भुगत रहा है।”

असम-मिज़ोरम सीमा संघर्ष पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ”गृह मंत्री अमित शाह को इस समस्या का हल निकालने के लिए पहले से ही कहना चाहिए था कि ये अंतरराष्ट्रीय सीमा का मामला नहीं है बल्कि प्रांतीय सीमा का मामला है, अगर वो इस मामले को पहले हल करते तो ये घटना टल सकती थी।”

वहीं कांग्रेस ने जमीन पर असम-मिजोरम सीमा विवाद और उसके बाद हुई हिंसा का आकलन करने के लिए कछार और किसी अन्य क्षेत्र का दौरा करने के लिए एक 7 सदस्यीय समिति का गठन किया। असम कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन बोरा समिति का नेतृत्व करेंगे।