News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

असम में ISI-अलकायदा रच रहा आतंकी हमले की साजिश, पूरे राज्य में हाई अलर्ट


  • दीसपुर, : असम पुलिस ने राज्य में अलर्ट जारी किया हुआ है। यह अलर्ट पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) और अल कायदा की तरफ से संभावित हमलों की धमकी के बाद जारी किया गया है। खुफिया जानकारी के आधार पर गुवाहाटी पुलिस आयुक्त और सभी जिलों को सर्कुलर जारी कर सतर्क रहने और जररूत पड़ने पर तुरंत एक्शन करने के लिए कहा गया है। सर्कुलर में कहा गया है कि असम के आरएसएस कैडरों, आर्मी क्षेत्रों और धार्मिक स्थलों पर हमला करने की तैयारी है।

असम पुलिस ने कथित हिंसा को लेकर ISI और अल कायदा द्वारा राज्य में संभावित हमलों के बारे में अलर्ट जारी किया है। इस तरह की धमकियों के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर सभी जिला पुलिस प्रमुखों को शनिवार को जारी एक सर्कुलर में उन्हें सतर्क रहने और आवश्यक निवारक और एहतियाती उपाय करने के लिए कहा गया है। पिछले महीने दरांग जिले के ढालपुर में दो नागरिक (दोनों मुस्लिम) मारे गए और 11 पुलिसकर्मियों सहित लगभग 20 अन्य घायल हो गए। संभावित खतरे को इससे जोड़ा जा रहा है।

सर्कुलर में कहा गया है कि आईएसआई असम और भारत के अन्य स्थानों में आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के कैडरों और सेना क्षेत्रों सहित व्यक्तियों को टारगेट बनाने की साजिश रच रहा है। इसमें कहा गया है कि वैश्विक आतंकी संगठन सामूहिक सभा / सामूहिक परिवहन, धार्मिक स्थलों आदि के स्थानों पर बम / आईईडी के विस्फोट का सहारा लेकर बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं।