Latest News करियर राष्ट्रीय

असम राइफल्स में निकली 154 हवलदार, राइफलमैन और वारंट ऑफिसर की अनुकंपा भर्ती


नई दिल्ली, । Assam Rifles Recruitment 2022: असम राइफल्स में अनुकंपा भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण और भारतीय थलसेना के प्रचालन नियंत्रण वाले असम राइफल्स ने अनुकंपा आधार पर नियुक्ति योजना के अंतर्गत 154 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। असम राइफल्स द्वारा आज, 3 फरवरी 2022 को जारी अनुकंपा भर्ती विज्ञापन के अनुसार हवलदार, राइफलमैन और वारंट ऑफिसर के रिक्त पदों के लिए निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। घोषित रिक्तियों से सबसे अधिक संख्या 94 राइफलमैन जनरल ड्यूटी (महिला एवं पुरुष) की है और इसके बाद दूसरे सबसे अधिक 37 रिक्तियां हवलदार ओआरएल (पुरुष) की हैं।

जानें आवेदन प्रक्रिया

असम राइफल्स में अनुकंपा भर्ती के अंतर्गत विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, assamrifles.gov.in के माध्यम से अधिसूचना अपलोड होने के बाद डाउनलोड कर पाएंगे। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म अधिसूचना में ही दिए जाने की जानकारी विज्ञापन में दी गई है। उम्मीदवार इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए विज्ञापन में दिए गए पते पर 12 मार्च 2022 तक जमा करा सकते हैं। उम्मीदवार वैकल्पिक तौर पर अप्लीकेशन फॉर्म और डॉक्यूमेंट्स की स्कैन कॉपी को असम राइफल्स द्वारा जारी की गई ईमेल आइडी rectbrdgar@gmail.com पर निर्धारित अंतिम तिथि तक ईमेल भी कर सकते हैं।

असम राइफल्स में अनुकंपा भर्ती विज्ञापन के अनुसार विज्ञापित पदों के लिए सिर्फ उन्हीं असम राइफल्स पर्सोनेल के आश्रित उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो कि किसी सैन्य कार्यवाई के दौरान मारे गये या सेवा के दौरान मृत्यु हो गयी या चिकित्सकीय आधार पर सेवानिवृत किए गए या सेवा के दौरान गुमशुदा हो गए। साथ ही, इन उम्मीदवारों को पदों के अनुसार निर्धारित योग्यता मानदंड (शैक्षणिक, आयु, शारीरिक मानक, आदि) को भी पूरा करना होगा, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।