Latest News नयी दिल्ली

‘अहिंसक सत्याग्रह किसान को निडर बनाता है’, राकेश टिकैत के काफिले पर हमले के बाद बोले राहुल गांधी


भाकियू (BKU) नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) पर हुए हमले को लेकर अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर आरएसएस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा है कि वह देश विरोधी कानूनों को वापस कराके ही दम लेंगे.

उन्होंने ट्वीट में कहा, ”उनका संघ हमला करना सिखाता है, अहिंसक सत्याग्रह किसान को निडर बनाता है. संघ का सामना संग मिलकर करेंगे- तीनों कृषि और देश विरोधी क़ानून वापस कराके ही दम लेंगे!”

इससे पहले राकेश टिकैत ने भी हमले की जिम्मेदार केंद्र को ही बताया था. राकेश टिकैत ने कहा, “केंद्र के अलावा इसका जिम्मेदार और कौन हो सकता है. वो उनके युवा विंग के लोग थे. वो कह रहे थे “राकेश टिकैत गो बैक”. मैं कहां जाऊं. उन्होंने मुझ पर पत्थर फेंके, लाठियां चलाईं. वो हमसे क्यों लड़ रहे हैं. हम किसान हैं कोई राजनीतिक पार्टी नहीं.

क्या है पूरा मामला?

राजस्थान के अलवर में भाकियू (BKU) नेता राकेश टिकैत के काफिले पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला बोल दिया था. हमले में टिकैत की गाड़ी के शीशे टूट गए थे. इस हमले की सूचना मिलने पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए चार लोगों को हिरासत में ले लिया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस घटना के बाद से किसानों में रोष है.

इसी को लेकर शुक्रवार को किसान बड़ी संख्या में चिल्ला बॉर्डर पहुंचे थे. इस दौरान नोएडा से दिल्ली तक लंबे समय तक जाम लगा रहा. इसके कारण लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा. चिल्ला बॉर्डर पर पुलिस ने बैरीकेडिंग लगाई. पुलिस और किसानों के बीच काफी कहासुनी भी हुई.