राष्ट्रीय

आंध्र प्रदेश के साथ जमीन विवाद को लेकर ओडिशा के मंत्री का बयान, एक इंच जमीन कहीं नहीं जाएगी


भुवनेश्वर। ओडिशा के रेवेन्यू और डिजास्टर मैनेजमेंट मंत्री सुदाम मरांडी ने आंध्र प्रदेश और ओडिशा के बीच चल रहे सीमा विवाद को लेकर कहा है कि वो अपने राज्य की एक इंच जमीन का भी गलत इस्तेमाल नहीं होने देंगे। आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश में पंचायत चुनाव होने वाले हैं और कहा जा रहा है कि यह चुनाव उन्हीं इलाकों में होने हैं, जिनको लेकर ओडिशा और आंध्र प्रदेश के बीच विवाद है। बता दें कि वो इलाके कोरापुट और गजपति के कुछ गांव हैं, जिनको लेकर लंबे समय से दोनों राज्यों के बीच विवाद है।

सही समय पर उठाएंगे, सही कदम- सुदाम मरांडी

ओडिशा सरकार के मंत्री सुदाम मरांडी से जब सवाल किया गया कि आंध्र प्रदेश को लेकर सरकार क्या कदम उठा रही है तो उन्होंने कहा कि हम आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा कोरापुट और गजपति जिले में किए जा रहे प्रयासों को लेकर भली भांति अवगत है और ओडिशा सरकार इस मुद्दे को सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध भी है। हम अपनी एक इंच जमीन भी किसी को नहीं देंगे, सही समय पर सही कदम उठाया जाएगा।

विवादित क्षेत्र को ओडिशा से मिला है 150 करोड़ का पैकेज

मंत्री सुदाम मरांडी ने कहा कि ओडिशा के क्षेत्र में आने वाले गांवों पर पड़ोसी राज्य का दावा एकदम गलत है, हमारे मुख्यमंत्री ने हाल ही में कोरापुट जिले के कोटिया ग्राम पंचायत के लिए 150 करोड़ के पैकेज की घोषणा की है और 18 करोड़ के एक प्रोजेक्ट का भी उद्घाटन किया है। वह कोटिया क्लस्टर का जल्द दौरा करेंगे और इसे एक मॉडल पंचायत के रूप में स्थापित करेंगे।