Latest News नयी दिल्ली

आंध्र प्रदेश के CM रेड्डी की बहन शर्मिला 8 जुलाई को करेंगी तेलंगाना में अपनी पार्टी का ऐलान,


हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी की बेटी और आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी की बहन वाईएस शर्मिला ने आधिकारिक तौर पर अपनी राजनीति पार्टी बनाने का फैसला कर लिया है। वाईएस शर्मिला ने शुक्रवार (09 अप्रैल) को घोषणा की कि वह 8 जुलाई 2021 को तेलंगाना में अपनी नई पार्टी का ऐलान करेंगी। यह घोषणा शुक्रवार को खम्मम में, ”संकल्प सभा” के दौरान की गई। तेलंगाना में अपनी पार्टी लॉन्च करने को लेकर पिछले कुछ महीनों से वाईएस शर्मिला चर्चा में थीं। सीएम जगनमोहन रेड्डी संकल्प सभा के बैठक में नहीं दिखें बल्कि शर्मिला की मां विजयाम्मा ने इस बैठक में हिस्सा लिया। शर्मिला ने इस बैठक में अपनी राजनीतिक यात्रा के लिए वाईएसआर समर्थकों का आशीर्वाद मांगा। विजयम्मा ने कहा, “मुझे बहुत खुशी हुई जब उसने (शर्मिला) कहा कि वह अपनी पार्टी शुरू करने जा रही है।”

खबरों की मानें तो आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी ने अपनी बहन वाईएस शर्मिला की पार्टी से पहले ही दूरी बना ली है। जगनमोहन रेड्डी ने बहन की इस पार्टी बनाने के फैसले पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है। शर्मिला रेड्डी अपने भाई और पार्टी वाईएसआर की स्टार प्रचारक भी रही हैं। ऐसे में उनकी नई पार्टी बनाने की खबर से सियासी हलचल तेज हो गई है। शर्मिला चाहती थी कि वाईएसआर ही तेलंगाना में अपना विस्तार करे। लेकिन जगन रेड्डी ने इस बात के लिए हामी नहीं भरी उनका मानना है कि पार्टी को इससे नुकसान होगा। जगनरेड्डी ने अब तक तेलंगाना सीएम के साथ बहुत ही सौहार्दपूर्ण संबंध भी साझा किए हैं, जो उनके शपथ समारोह में भी शामिल हुए थे। ऐसे में शर्मिला ने अब खुद की पार्टी बनाकर तेलंगाना की राजनीति में केसीआर को टक्कर देने की सोची है।

शुक्रवार (09 अप्रैल) को पार्टी बनान की घोषणा करने के बाद वाईएस शर्मिला ने कहा, “हम एक नई पार्टी शुरू करने जा रहे हैं। मैं राज्य के लोगों को वो नौकरी दूंगी, जिसका नोटिस राजशेखर रेड्डी 2004, 2006, 2008 में जारी किया था। केसीआर ने वादा किया था कि वो इन नौकरियों को देगा। लेकिन क्या हुआ? क्या उसने नौकरी दी? हमें तेलंगाना के मुख्यमंत्री से सवाल करने के लिए पार्टी की जरूरत है।”