News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आंध्र प्रदेश: भारी बारिश के कारण तिरुमाला घाट रोड पर दोबारा हुआ भूस्खलन, मार्ग बंद, यातायात प्रभावित


तिरुपति,। तिरुमाला घाट रोड पर भूस्खलन के कारण यातायात प्रभावित हो गया है। भूस्खलन के कारण घाट रोड को बंद करना पड़ा है। प्रसिद्ध श्री वेंकटेश्वर मंदिर की ओर जाने वाली सड़क भूस्खलन से सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई है। इस करण वेंकटेश्वर मंदिर के रास्ते में भक्तों को काफी परेशानियां का सामना करना पड़ा है। मंदिर जा रहे कई वाहन फंस गए हैं। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) द्वारा वाहनों को हटाने का प्रयास किया जा रहा है। बताया गया कि सड़कों को साफ करने का काम जारी है और जल्द एक वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है।

अधिकारियों ने कहा कि तीन स्थानों पर भूस्खलन से सड़क क्षतिग्रस्त होने के बाद तिरुमाला पहाड़ियों के ऊपर प्रसिद्ध श्री वेंकटेश्वर मंदिर की ओर जाने वाली एक घाट सड़क को बुधवार को बंद कर दिया गया। मंगलवार देर रात बड़े-बड़े बोल्डर सड़क पर लुढ़क गए जिससे महत्वपूर्ण लिंक क्षतिग्रस्त हो गया और वाहनों की आवाजाही ठप हो गई।

इसके बाद टीटीडी के अधिकारी हरकत में आए और वाहनों को रोकने शुरू किया। साथ ही मलबे को साफ करने के लिए अर्थ मूवर्स को तैनात किया। अधिकारी नुकसान का जायजा ले रहे है और मरम्मत करने का काम हो रहा है। सड़कों को नुकसान को देखते हुए ऊपर की सड़क पर सभी वाहनों को रोक दिया गया था। विकल्प के तौर पर डाउन घाट रोड से कुछ-कुछ वाहनों को एक साथ जाने दिया जा रहा था।