Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आंध्र प्रदेश में हुए भयावह रेल हादसे में 14 में से 11 मृतकों की हुई पहचान


अनुगुल। रविवार शाम को आंध्र प्रदेश में दुखद ट्रेन दुर्घटना के बाद आज विजयनगरम जिला प्रशासन ने 14 मृतकों में से उन 11 मृतकों की सूची जारी की, जिनकी अब तक पहचान हो चुकी है। इनमें से कोई भी ओडिशा से नहीं है।

तीन घायलों की हालत अभी भी बेहद गंभीर

इसके अलावा इस हादसे में 52 यात्री घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए विजयनगरम अस्पताल में भर्ती कराया गया। जबकि 29 को पहले ही छुट्टी दे दी गई है, उनमें से 23 का अभी भी इलाज चल रहा है। प्रशासन के मुताबिक, इनमें से तीन गंभीर रूप से घायल हैं।

मृतकों की सूची में इनके नाम भी हैं शामिल

14 मृतकों में से नौ पुरुष, दो महिलाएं हैं जबकि तीन शवों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। मृतकों की सूची में एसएमएस राव (लोको पायलट) और एम श्रीनिवास (पलासा पैसेंजर ट्रेन के गार्ड) शामिल हैं।

विशेष रूप से, विशाखापट्टनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन (08532) और विशाखापट्टनम-रायगडा पैसेंजर स्पेशल ट्रेन (08504) इस दुर्घटना में शामिल थीं, जो रविवार शाम को ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन के वाल्टेयर डिवीजन के विजयनगरम-कोत्तावलासा रेलवे सेक्शन में अलामंदा और कंटाकापल्ले के बीच हुई थी।

ट्रैक पर मरम्‍मत का काम जारी

इस बीच, रेलवे ट्रैक पर मरम्मत का काम चल रहा है ताकि आज शाम तक उस पर यातायात बहाल किया जा सके। नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार ओडिशा के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री सुदाम मार्ंडी और विशेष राहत आयुक्त सत्यब्रत साहू को दुर्घटना स्थल पर भेजा गया है।