Latest News उत्तराखण्ड नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आइएमए राष्ट्रीय प्रमुख ने कहा- यदि बाबा रामदेव ने बयान वापस लिया तो हम भी वापस लेंगे शिकायत


  • चेन्नई, । इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के राष्ट्रीय प्रमुख डाॅ. जेए जयालाल ने कहा कि देश के चिकित्सकों का यह संगठन योग गुरू बाबा रामदेव के खिलाफ शिकायत और उन्हें भेजा मानहानि का नोटिस वापस ले लेंगे अगर वह कोविड-वैक्सीन और आधुनिक दवाओं के खिलाफ दिए अपने बयान को वापस लेंगे।

आइएमए प्रमुख ने कहा- रामदेव का बयान वैक्सीन के खिलाफ, बयान वापस लेना चाहिए

आइएमए के प्रमुख डाॅ. जयालाल ने शुक्रवार को कहा कि आधुनिक दवा प्रणाली और महामारी के इलाज को निशाना बनाकर योग गुरू बाबा रामदेव ने वास्तव में सरकार पर ही सवालिया निशान लगाया है। उन्होंने कहा कि उनके मन में बाबा रामदेव के खिलाफ कुछ भी नहीं है, लेकिन उनका बयान कोविड-19 की वैक्सीन के खिलाफ हैं। उनके इस बयान से लोग असमंजस में पड़ सकते हैं और इससे विमुख हो सकते हैं। चूंकि उनके अनुयायी बहुत अधिक हैं इसलिए उनके लिए यह चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव को पूरी तरह से अपना बयान वापस लेना चाहिए। इसके बाद ही आइएमए उनके खिलाफ पुलिस स्टेशन में दर्ज अपनी शिकायत और मानहानि का नोटिस वापस वापस लेने पर विचार करेगा।

सरकार की सोच पर सवाल

आइएमए प्रमुख और तमिलनाडु के गर्वेमेंट कन्याकुमारी मेडिकल कालेज अस्पताल में सर्जरी विभाग के प्रमुख डाॅ. जयालाल ने कहा कि चूंकि हमने कोविड में सरकार के प्रोटोकाल को फालो किया है। इसलिए उस पर सवाल करना वास्तव में सरकार पर सवाल करना है। इस तरह वह सरकार की सोच पर सवाल उठा रहे हैं।