News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

आइसीयू में भर्ती लालू को लेकर तेजस्‍वी ने की भावुक अपील, फेफड़े में आया पानी, हालत गंभीर


पटना, । Lalu Yadav Health LIVE Update: राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav) की सेहत गंभीर, लेकिन स्‍थ‍िर बनी हुई है। उन्‍हें लेकर तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने लोगों से भावुक अपील की है। रविवार को पटना में राबड़ी देवी (Rabri Devi) के सरकारी आवास में गिर जाने से उनके कंधे की हड्डी टूट गई है। उन्‍हें पूरे शरीर में गंभीर चोटें आईं हैं। इसके बाद पहले से ही कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लालू की तबीयत बिगड़ गई। सोमवार की सुबह से गंभीर हालत में उनका इलाज पटना के एक निजी अस्‍पताल में चल रहा है। उनके फेफड़े में पानी आ गया है। परिवार (Lalu Family) उन्‍हें एयर एंबुलेंस से दिल्‍ली ले जाने की तैयारी कर रहा है। इसके पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सहित कई नेताओं ने तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को फोन कर लालू प्रसाद यादव की तबीयत की जानकारी ली।

  • 11:56 AM, 06 Jul 2022

    खेसारी लाल ने लालू के लिए की प्रार्थना

    लालू प्रसाद यादव तीन दिनों से पटना के एक निजी अस्पताल की आइसीयू में भर्ती हैं। भोजपुरी के सुपर स्टार खेसारी लाल यादव ने लालू यादव के लिए प्रार्थना की है। खेसारी ने कहा है कि महादेव जल्द स्वास्थ्य लाभ देंगे।

  • 11:30 AM, 06 Jul 2022

    दोपहर बाद एयर एंबुलेंस से दिल्‍ली ले जाएंगे लालू

    आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज के लिए आज दोपहर बाद एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया जाएगा। उन्‍हें दिल्‍ली एम्स में भर्ती कराया जाएगा। लालू का इलाज पहले भी वहां चलता रहा है।

  • 11:16 AM, 06 Jul 2022

    लालू को लेकर तेजस्‍वी ने की भावुक अपील

    तेजस्‍वी यादव ने लोगों से भावुक अपील कर लालू यादव के इलाज के स्‍थल पारस अस्‍पताल में भीड़ नहीं लगाने की अपील की है। उन्‍होंने कहा है कि लोग अपनी जगह पर रहकर ही दुआ करें। अस्‍पताल में भीड़ से संक्रमण का खतरा है तथा इससे दूसरे मरीजों व उनके स्‍वजनों को परेशानी भी होगी।

  • 10:48 AM, 06 Jul 2022

    आरजेडी के सभी फैसलों पर तेजस्‍वी की मंजूरी जरूरी

    लालू प्रसाद यादव की नाजुक तबीयत को देखते हुए हाल ही में आरजेडी की बैठक में निर्णय लिया गया था कि वे पार्टी प्रमुख रहेंगे, लेकिन सभी फैसलों पर तेजस्वी यादव की मंजूरी जरूरी होगी।

  • 10:40 AM, 06 Jul 2022

    लालू पर मंडरा रहा था मल्टी आर्गन फेल्‍योर का खतरा

    लालू यादव क शरीर के कई अंगों के एक साथ काम बंद करने (Multi Organ Failure) का खतरा मंडरा रहा था। हालांकि, अब हालत स्थिर है। पटना के पारस अस्पताल में उनके स्वास्थ की गहन निगरानी के लिए हर अंग के लिए अलग-अलग डाक्टर तैनात किए गए हैं। उनकी किडनी पर भी खतरा है। तेजस्‍वी यादव ने बताया है कि उनकी स्थिति स्थिर है तथा सेहत में सुधार के लक्षण दिख रहे हैं।

  • 10:30 AM, 06 Jul 2022

    रोहिणी ने पोस्‍ट की थी आइसीयू में भर्ती लालू की पहली तस्‍वीर

    लालू यादव के बीमार होने की जानकारी तो लोगों को थी, लेकिन तबीयत के नाजुक होने की जानकारी पहली बार बेटी रोहिणी आचार्य के ट्वीट से मिली। उन्‍होंने लालू के अस्‍पताल के आइसीयू की पहली तस्‍वीर ट्वीट की थी।

  • 10:23 AM, 06 Jul 2022

    पटना के पारस अस्‍पताल के बाहर लालू के समर्थक उमड़े

    लालू यादव के समर्थक पटना के पारस अस्‍पताल के बाहर बड़ी संख्‍या में जमा हा गए हैं। तेजस्‍वी यादव ने लोगों से अस्‍पताल के बाहर भीड़ न लगाने की अपील की है। तेजस्‍वी ने लालू यादव की तबीयत को स्‍थ‍िर बताया है।

  • 10:23 AM, 06 Jul 2022

    पीएम मोदी और सोनिया गांधी ने जाना लालू का हाल

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से बात कर लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य की जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने उनके जल्‍द ठीक होने की कामना की। मंगलवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी लालू यादव की तबीयत का हाल जानने के लिए तेजस्‍वी यादव को फोन किया।

  • 10:22 AM, 06 Jul 2022

    कुछ ही देर में दिल्‍ली ले जाए जा सकते हैं लालू यादव

    लालू प्रसाद यादव की हालत गंभीर, लेकिन स्थिर बनी हुई है। हालत बिगड़ने पर उन्‍हें दोबारा अस्‍पताल में भर्ती करना पड़ा था। फिलहाल वे पटना के पारस अस्‍पताल के आइसीयू में हैं। उनके फेफड़े में पानी भर गया बताया जा रहा है। परिवार उन्‍हें कुछ देर में एयर एंबुलेंस से दिल्‍ली ले जा सकता है।