Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव की Koo एप पर पहली पोस्ट,


  • New IT Rules 2021: स्वदेशी सोशल मीडिया एप ‘कू’ पर अपने पोस्ट में आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने लिखा कि यूजर्स के लिए सोशल मीडिया को नए नियम सुरक्षित बनाएंगे.

New IT Rules 2021: नए आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने स्वदेशी सोशल मीडिया एप कू पर पहली पोस्ट की है. इसमें उन्होंने लिखा कि नए आईटी नियम सोशल मीडिया को यूजर्स के लिए सुरक्षित बनाएंगे. उन्होंने लिखा कि नए दिशानिर्देश यूजर्स को सशक्त और सुरक्षित कर रहे हैं और भारत में एक सुरक्षित सोशल मीडिया इको सिस्टम सुनिश्चित करेंगे.

कू एप पर अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा, “अपने सहयोगी राजीव चंद्रशेखर के साथ सूचना प्रौद्योगिकी नियम, 2021 के कार्यान्वयन और अनुपालन की समीक्षा की. ये दिशानिर्देश यूजर्स को सशक्त और संरक्षित कर रहे हैं और भारत में एक सुरक्षित और जिम्मेदार सोशल मीडिया पारिस्थितिकी तंत्र सुनिश्चित करेंगे.”

बता दें कि अश्विनी वैष्णव ने इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय और संचार मंत्रालय में सीनियर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद की जगह ली है. उन्होंने 8 जुलाई को मंत्रालय का कार्यभार संभाला.

इससे पहले नए आईटी मंत्री ने कहा था कि भारत में रहने और काम करने वालों को देश के नियमों का अनुपालन करना होगा. आईटी नियमों का माइक्रोब्लॉगिंग मंच ट्विटर द्वारा अनुपालन नहीं करने के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि जो कोई भारत में रहता है और काम करता है, उसे देश के नियमों का अनुपालन करना होगा.